Today Breaking News

बरहजिया ट्रेन पर पथराव, रेल कर्मी सहित कई घायल, RPF को भेजा गया मेमो

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, देवरिया. देवरिया जिले के सलेमपुर बरहज रेलखंड पर सतरांव स्टेशन के नजदीक फकईपुर गांव के सामने रेल इंजन की चपेट में आकर बकरियां कट गईं। इससे आक्रोशित चरवाहों ने कुछ देर बाद ट्रैक से गुजर रही बरहजिया ट्रेन पर पथराव कर दिया। इसमें एक रेलकर्मी समेत अन्य लोग घायल हो गए। सूचना मिलते ही आरपीएफ और जीआरपी घटनास्थल पर पहुंचकर आसपास के लोगों से घटना के बाबत पूछताछ की।
आइए बताते हैं क्या है पूरा मामला
जिले के बरहज भटनी रेलखंड पर विद्युतीकरण की जॉच के लिए भटनी जंक्शन से बरहज रेलवे स्टेशन तक स्पेशल ईंजन भेजा गया था। सतरांव रेलवे स्टेशन के नजदीक फकईपुर गांव के सामने रेल ट्रैक पर घास चर रही बकरियां इंजन के चपेट में आ गईं। जिससे गांव निवासी वृद्धि प्रसाद की 9 बकरियां कट गईं। इंजन सकुशल भटनी जंक्शन लौट गया।

कुछ देर बाद इसी ट्रैक पर बरहजिया ट्रेन आती दिखाई दी। ट्रेन को देखकर ग्रामीणों ने लाल झंडी दिखाकर रुकवा लिया। ट्रेन के रुकते ही ईंट पत्थर से ट्रेन पर हमला बोल दिया। ग्रामीणों के पथराव में ट्रेन में सवार रेलकर्मी सहित अन्य लोग घायल हो गए। ट्रेन चालक ने सूझ बूझ दिखाते हुए तेजी से ट्रेन को आगे बढ़ाते हुए सलेमपुर रेलवे स्टेशन पहुंचाया। चालक ने स्टेशन अधीक्षक बृजेश मिश्र को घटना के बाबत जानकारी दी और मेमो दिया।

स्टेशन अधीक्षक सलेमपुर बृजेश मिश्र ने बताया - रेलवे ट्रैक पर बकरियां घास चर रही थीं। इंजन चालक ने हॉर्न दिया। लेकिन बकरियां नहीं हटी और कट गईं। आक्रोशित लोगों ने बरहजिया ट्रेन पर पथराव किया है। आरपीएफ़ को मेमो भेज दिया गया है।
'