Today Breaking News

UP Weather Update Today: उत्तर प्रदेश थमने लगी है मॉनसून की रफ्तार, पूर्वांचल में आज बारिश का अलर्ट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में बीते कई दिनों से चल रहा बारिश का सिलसिला थमता जा रहा है। आने वाले दिनों में बारिश में कमी का क्रम जारी रह सकता है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक 1 सितंबर तक प्रदेश में कही भी भारी बारिश का अलर्ट नहीं है। हालांकि मंगलवार को पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में जरूर भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं 27 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है।
मंगलवार को प्रदेश के दोनों हिस्सों में 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलने की भी संभावना है। साथ ही पूर्वी यूपी में कहीं कहीं पर भारी बारिश होने के आसार है। रिपोर्ट के मुताबिक जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़ और मऊ जिले में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही बलिया, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर और उसके आसपास के इलाकों में भी भारी बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं 28 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश और गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। साथ ही पूर्वी यूपी में भी कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है।
इसी तरह 29 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कहीं कहीं पर गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है, जबकि पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार जताए गए हैं। ऐसे ही 30 अगस्त को पश्चिमी यूपी में कहीं कहीं पर और पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। वहीं 31 अगस्त और 1 सितंबर को पश्चिमी व पूर्वी यूपी में कहीं कहीं पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है।
'