Today Breaking News

हर हर महादेव की जयघोष से शिवमय हुआ गाजीपुर, शिवालयों में सुबह से उमड़ा जनसैलाब

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में श्रावण मास का आज तिसरा सोमवार है। सेवराई तहसील क्षेत्र के सभी शिवालयों में सुबह से ही भारी जनसैलाब उमड़ा। शिव भक्त लंबी लाइनों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते देखे गए।
सबसे ज्यादा भीड़ देवकली स्थित स्वंयभू शिव मंदिर, उसिया महादेवा मंदिर में देखने को मिला। यहां पर शिव भक्तों काफी लंबी-लंबी लाइनों में अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। इस दौरान शिव भक्तों ने भगवान भोले बाबा को पंचगव्य का स्नान करवाया तथा बेलपत्र, धतूरा, फूल आदि अर्पित कर उनके समक्ष मत्था टेका एवं भोले बाबा का आशीर्वाद प्राप्त किया।

इसी तरह का भीड़ सेवराई तहसील क्षेत्र के अन्य शिव मंदिरों में भी देखने को मिला। लोगों ने इस अवसर पर उपवास भी रखा। वहीं मंदिरों में भजन-कीर्तन किया गया तथा कई मंदिरों में सावन के ऊपर कथाओं का भी आयोजन किया गया। वहीं दूसरी ओर मंदिर समिति के द्वारा आने वाले श्रद्धालुओं को नि:शुल्क प्रसाद का वितरण किया जा रहा था।

श्रद्धालु हर हर महादेव का जयकारा लगाते हुए हजारों की संख्या में अलसुबह से ही विभिन्न शिवालय में जलाभिषेक किया। मंदिरों के बाहर भगवान शिव को चढ़ाने के लिए माला, फूल, धतुरा, बेल पत्र व अन्य सामान मिल रहे थे। श्रद्धालुओं के द्वारा व्रत रखने से फलों की बिक्री अधिक रही।
'