Today Breaking News

गाजीपुर में घट रहा गंगा का जलस्तर, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों को राहत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में गंगा नदी का जलस्तर लगातार घट रहा है। जिसके कारण तटवर्ती इलाकों में लोगों ने राहत महसूस की है। गंगा के जलस्तर में सोमवार को 3 सेंमी प्रति घंटे की रफ्तार से घटाव हो रहा है। गाजीपुर में अभी गंगा खतरे के निशान से नीचे हैं।
केंद्रीय जल आयोग पर तैनात मेंराज ने बताया कि गंगा का जलस्तर में 3 सेमी प्रति घंटे की रफ्तार से घटाव जारी है। सुबह 11 बजे तक गंगा का जलस्तर 61.620 मीटर रहा। उन्होंने बताया कि आज सुबह 8:00 बजे से गंगा के जलस्तर में तेजी से घटाव हो रहा है। इससे पहले 2 सेंमी प्रति घंटे की रफ्तार से गंगा घट रही थी। फिलहाल बाढ़ को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड में है। गाजीपुर में 61.550 मीटर पर चेतावनी बिंदु है।

गंगा के बढ़े जलस्तर के चलते रेवतीपुर थाना क्षेत्र के निचले इलाके नसीरपुर, हसनपुरा आदि गांवों में फसलें जलमग्न है। गंगा के बढ़े जलस्तर के चलते मुहम्मदाबाद क्षेत्र में कटान को लेकर ग्रामीण चिंतित है। गाजीपुर में कुल 44 बाढ़ शरणालय चिह्नित किए गए है। गंगा के जलस्तर में लगातार घटाव के कारण लोगों ने राहत महसूस की है। वहीं जो संपर्क मार्ग जलमग्न हो गए थे। उन पर से पानी लगभग उतर चुका है।
'