Today Breaking News

गाजीपुर ARTO ने चलाया चेकिंग अभियान, 5 ट्रक सीज, कई स्कूली वाहनों का हुआ चालान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में एआरटीओ (ARTO) ने जिले में व्यापक रूप से छापेमारी करते हुए ओवरलोडेड वाहनों और फिटनेस फेल हुए स्कूली वाहनों पर कार्रवाई की जा रही है। एआरटीओ के इस कार्रवाई से स्कूल संचालकों और ओवरलोडेड वाहन चालकों में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।
शुक्रवार को गाजीपुर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में की गई कार्रवाई के तहत पांच ट्रकों का चालन करते हुए चार ट्रक सीज कर दिए गए। वहीं फिटनेस फेल 15 स्कूली वाहनों का चालान किया गया।

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी सौम्या पांडेय ने बताया कि चेकिंग अभियान के तहत करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र में ओवरलोडेड ट्रकों को सीज करते हुए चालान किया गया। वहीं मोहम्मदाबाद क्षेत्र में एक ट्रक पर चालान की कार्रवाई की गई। कुल लगभग साढ़े पांच लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों से फिटनेस फेल स्कूली वाहनों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। जिसके क्रम में आज 15 स्कूली वाहनों का चालान किया गया। उन्होंने बताया कि पूरे जिले में लगभग 960 स्कूली वाहन है। जिनमें से अभी भी सवा दो सौ से ज्यादा स्कूली वाहनों का फिटनेस फेल है। एआरटीओ ने बताया कि आगामी रविवार को विभागीय कार्यालय में फिटनेस कैंप लगाया जा रहा है। जिसका वाहन मालिक लाभ ले सकते हैं। अपने वाहनों की फिटनेस बनवा सकते हैं।
'