Today Breaking News

गाजीपुर में विद्युत विभाग ने 65 बड़े बकाएदारों के काटे कनेक्शन, 85 से वसूला 8 लाख जुर्माना

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के जमानियां में आज विद्युत वितरण खंड चतुर्थ के अधिशासी अभियंता गोपीचंद भास्कर के नेतृत्व में विद्युत चेकिंग अभियान चलाया गया। इस अभियान ने आधा दर्जन से अधिक गांवों में नेवर पेड उपभोक्ताओं के खिलाफ सघन कार्रवाई की, जिससे इलाके में हड़कंप मच गया।
अधिशासी अभियंता के निर्देश पर इस अभियान के तहत 65 बड़े बकायेदार उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन काट दिए गए। इसके साथ ही, 85 उपभोक्ताओं से कुल 8 लाख 30 हजार रुपये के बकाए बिल की वसूली की गई। विद्युत विभाग ने कई नए कनेक्शन भी जारी किए और नए मीटर भी लगाए।

अभियान के दौरान अधिशासी अभियंता गोपीचंद भास्कर ने ढढनी विद्युत उपकेंद्र का औचक निरीक्षण किया, जिससे वहां के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। उन्होंने स्वीच यार्ड, कंट्रोल रूम, पैनल रूम और अभिलेखों का गहनता से अवलोकन किया और बकाए विद्युत बिलों की वसूली में ढिलाई न बरतने का निर्देश दिया।

चेतावनी दी कि इलाके में यदि कोई विद्युत चोरी करते हुए पाया गया, तो उसके खिलाफ मुकदमा और जुर्माना दोनों लगाए जाएंगे। किसी भी स्तर पर ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी, और लापरवाही पाए जाने पर विद्युत कर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

इस चेकिंग अभियान में रेवतीपुर, सुहवल, ढढनी, सब्बलपुर, गोंहदा, अंवती, दिलदारनगर, सायर, भदौरा आदि गांवों को शामिल किया गया। अधिशासी अभियंता गोपीचंद भास्कर ने बताया कि इस विशेष अभियान के तहत 65 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए, जिन पर कुल 27 लाख रुपए का बकाया था, और 85 उपभोक्ताओं से 8 लाख 30 हजार रुपए की वसूली की गई। उन्होंने आगे भी इसी तरह के अभियान जारी रखने की बात कही और विद्युत चोरी की गंभीरता को लेकर चेतावनी दी।

इस अवसर पर एसडीओ आलोक कुमार, अवर अभियंता दीपक दूबे, प्रिंस कुमार सिंह, सुरेश कुमार, तारा शंकर, इन्द्रजीत पटेल, आशीष यादव, राम प्रदेश और कमलेश कुमार प्रजापति सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
'