Today Breaking News

गाजीपुर में सरकारी महिला अस्पताल की छत से गिरा भारी मलबा, बाल-बाल बची गर्भवती महिलाएं

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के सैदपुर नगर स्थित जयदयाल तुलस्यान मेमोरियल सरकारी महिला अस्पताल जर्जर हो चुका है। बुधवार को एएनएम कक्ष के बाहर भवन की छत से भारी मालवा अचानक नीचे गिर पड़ा। संयोग अच्छा रहा कि वही पास खड़ी एएनएम और गर्भवती महिलाएं बाल बाल बच गईं।

बता दे की सैदपुर नगर स्थित सरकारी महिला अस्पताल बीते कई वर्षों से जर्जर हो चुका है। अस्पताल के भवन की दीवारें और छत उखड़ रहीं है। कर्मचारी आवास से लेकर चिकित्सालय के सभी कमरों की छत से वर्षा का पानी टपक रहा है। लगातार छत से टपक रहे पानी के कारण, लेबर रूम की फर्श पर पानी जमा हो जा रहा है। जिसे बार-बार साफ करना पड़ रहा है। इस वजह से प्रसव के लिए आने वाली गर्भवती महिलाओं और मरीजों को भी बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

गुरुवार को अस्पताल में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। अस्पताल की एएनएम विद्या देवी अपने कक्ष के पास खड़ी होकर, गर्भवती महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण कर रही थी। तभी अचानक भवन की छत से तेज आवाज के साथ भारी मालवा नीचे गिर पड़ा। इसके कुछ टुकड़े छिंटक कर मरीजों के ऊपर भी आ पड़े। वह तो संयोग अच्छा था कि मालवा डायरेक्ट किसी मरीज के ऊपर नहीं गिरा। वरना बड़ा हादसा हो सकता था। एएनएम विद्या देवी ने बताया की इसी तरह आए दिन भवन की छत से मलबा गिरता रहता है।

मामले में सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉक्टर संजीव कुमार सिंह ने बताया कि सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहित, महिला अस्पताल के जर्जर भवन का मेंटेनेंस कराने के लिए कई बार शासन से पत्राचार करने के बाद, बजट पास हो गया है। जल्द ही टेंडर हो जाने के बाद, अस्पताल के भवनों की रिपेयरिंग का कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

'