Today Breaking News

गाजीपुर से सऊदी अरब कमाने गए युवक की कर दी गई हत्या, 3 महीने 26 दिन बाद आई लाश

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के जखनियां तहसील के एमाबंशी गांव में आज सुबह एक गमगीन माहौल छा गया, जब सऊदी अरब में हत्या का शिकार हुए ज्ञानेंद्र पाल का शव ताबूत में सील बंद होकर आया। मृतक की उम्र 32 वर्ष थी। इस घटना के बाद ज्ञानेंद्र की पत्नी तेतरा देवी और उनके दो मासूम बेटे आर्यन (2) और आयुष्मान (3) सहित पूरा परिवार गहरे शोक में डूब गया।
जानकारी के अनुसार, ज्ञानेंद्र पाल ने 25 अप्रैल को अपने परिवार से मोबाइल फोन पर बात की थी और बताया था कि वह सऊदी अरब में पानी के टैंकर की ड्राइवरी कर रहा है। उसने बताया कि उसके मालिक और उनके बेटे उससे अत्यधिक काम लेते हैं और गाली-गलौज करते हैं। ज्ञानेंद्र ने फोन पर यह भी कहा कि मालिक और उसके बेटे सऊदी अरब के कानून का उल्लंघन कर रहे हैं। इसके बाद अचानक फोन बंद हो गया और परिवार को बगल के मालिक से सूचना मिली कि ज्ञानेंद्र की हत्या कर दी गई है।
मृतक की पत्नी तेतरा देवी और भाई नन्दलाल पाल ने जम्मू एंड कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और अन्य अधिकारियों से मिलकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। बावजूद इसके, शव को 3 महीने 25 दिन के बाद लखनऊ एयरपोर्ट पर ताबूत में लाया गया। आज सुबह, प्रधान चंदन सिंह और परिवार के अन्य सदस्य ज्ञानेंद्र का शव लेकर गांव पहुंचे, जहां भारी भीड़ जुट गई और परिजन गहरे शोक में डूब गए।

ग्रामीणों ने बताया कि ज्ञानेंद्र पाल एक मिलनसार युवक था, जिसने 2020 में आजमगढ़ के डागरा गांव में तेतरा देवी से शादी की थी। वह अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के सपने लेकर खाड़ी देश गया था, लेकिन वहां के मालिक की क्रूरता के चलते उसकी हत्या कर दी गई। सऊदी अरब की सरकार ने मालिक थानबा मोहम्मद अली अलग को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन उसके बेटे मोहम्मद शाह अलग रुबानी अभी भी फरार है। ग्रामीणों और परिजनों ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है और मृतक के परिवार को उचित मुआवजा देने की अपील की है।
'