Today Breaking News

श्री काशी विश्वनाथ धाम से पशुपतिनाथ 45 मिनट में, बनारस से हफ्ते में 3 दिन मिलेगी फ्लाइट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी आने पर्यटक अब बाबा विश्वनाथ के साथ नेपाल के पशुपतिनाथ के दर्शन और भी आसानी से कर सकेंगे। इसके लिए वाराणसी के बाबतपुर से काठमांडू के लिए सीधी विमान सेवा अब सप्ताह में तीन दिन संचालित होगी। नेपाल की प्रसिद्ध एयरलाइंस बुद्धा एयर की ओर से विमान सेवा शुरू किया जा रहा है। साथ ही पशुपतिनाथ के दर्शन के लिए पैकेज भी दिया जा रहा है।
एयरलाएंस के निदेशक रूपेश जोशी ने बताया कि अब वाराणसी-काठमांडू सीधी विमान सेवा सप्ताह में 3 दिन मिलेगी। नेपाल की सबसे बड़ी व सुरक्षित एयर लाइन बुद्ध एयर पिछले 7 साल से वाराणसी-काठमांडू विमान सेवा संचालित करती आ रही है। इसकी शुरुआत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 29 जून 2018 को इसकी घोषणा की थी। उन्होंने बताया कि यह विमान सेवा 18 सितंबर से सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को संचालित होगी। भविष्य में अयोध्या व पटना एयर पोर्ट के अन्तर्राष्ट्रीय होने के उपरान्त बुद्ध एयर की जनकपुर से अयोध्या व काठमांडू से पटना के लिए अन्तर्राष्ट्रीय विमान सेवा प्रारम्भ करने की भी योजना है। अभी बुद्ध एयर वाराणसी से काठमांडू के लिए सीधी उड़ान सेवा हर सोमवार व शुक्रवार को सुबह 8:30 बजे संचालित कर रहा है।

रूपेश जोशी ने बताया कि यहां बाबा विश्वनाथ का मंदिर है वहीं सारनाथ भगवान बुद्ध की प्रथम उपदेश स्थली भी है। वाराणसी में विदेशी पर्यटकों का आगमन तेजी से बढ़ रहा है। इस विमान सेवा से विदेशी पर्यटकों को भी नेपाल यात्रा में सुविधा होगी और यहां के लोगों को बाबा पशुपतिनाथ के दर्शन में भी सहूलियत होगी।

बुद्ध एयर के कंट्री हेड उद्धव सुबेदी ने बताया कि बुद्ध एयर की ही सहायक संस्था बुद्ध हॉलिडे द्वारा सम्पूर्ण पैकेज भी उपलब्ध हैं जिसमे टिकट, होटल व विभिन्न भ्रमण प्लान हैं। पैकेज में मुख्यतः केटीएम दर्शन, पशुपतिनाथ दर्शन, जनकपुरी दर्शन, पोखरा दर्शन, मुक्तिनाथ दर्शन पर्वतदर्शन होता हैं। टूरिज्म वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष राहुल मेहता ने बताया कि वाराणसी से मात्र 45 मिनट की फ्लाइट से आप काठमांडू पहुंच सकते हैं।
'