Today Breaking News

गाजीपुर जिले में यूपी पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा संपन्न...रेलवे स्टेशन पर उमड़ी अभ्यर्थियों की भीड़

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में यूपी पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा के पांचवें दिन भी जनपद में अभ्यर्थियों की भीड़ देखने को मिली। गाजीपुर जिले में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर दोनों पालियों में गैर जनपदों से आए हुए अभ्यर्थियों ने परीक्षाएं दी। इस दौरान सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे। वहीं परीक्षा समाप्ति के बाद रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर घर वापस जाने वाले अभ्यर्थियों की भी भारी भीड़ देखने को मिली। रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का इंतजार कर रहे अभ्यार्थियों को लेकर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।
आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा को सकुशल, नकलविहीन सम्पन्न कराये जाने को लेकर प्रशासन अलर्ट है। सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। पूरी परीक्षा सीसीटीवी की निगरानी में कराई जा रही है। परीक्षा केंद्रों पर भारी पुलिस फोर्स की तैनाती भी है। मालूमों की गाजीपुर में 12 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।

शासन के निर्देश के क्रम मे उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ द्वारा आयोजित उत्तर प्रदेश पुलिस में आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा 23 अगस्त, 24 अगस्त, 25 अगस्त, 30 अगस्त व 31 अगस्त को दो पालियों में आयोजित हुई। जनपद में आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा के कुल 12 परीक्षा केन्द्र बनाये गए। परीक्षा की हर पाली में 5000 अभ्यर्थियों के शामिल होने की व्यवस्था की गई।

जिलाधिकारी आर्यका अखौरी एवं पुलिस अधीक्षक डा0 ईरज राजा ने आज सुभाष इण्टर कालेज फतेउल्लाहपुर, शिवकुमार शास्त्री इण्टर कालेज जंगीपुर, राजकीय पालिटेक्निक कालेज गाजीपुर, इण्टर कालेज खालिसपुर गाजीपुर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा, स्ट्रांग रूम, चेकिंग, फेस्टिंग, बायोमेट्रिक व्यवस्था को देखा।
परीक्षार्थियों को आने-जाने के लिए जहां प्रदेश सरकार द्वारा रोडवेज बसों में नि:शुल्क यात्रा की व्यवस्था की गई थी, वहीं रेलवे महकमे द्वारा आधा दर्जन से ज्यादा परीक्षा स्पेशल ट्रेनों का संचालन भी कराया गया, ताकि अभ्यर्थियों को आने-जाने में कोई असुविधा न हो। वही रेलवे स्टेशन पर अभ्यर्थियों की भारी भीड़ को देखते हुए पुलिस बल भी तैनात रहा।
'