Today Breaking News

गाजीपुर में ग्राम प्रधान पद की 5 सीटों पर हुआ उपचुनाव, जीते प्रत्याशियों को मिले प्रमाणपत्र

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में पंचायत उपचुनाव की मतगणना आज पूरी हो गई। परिणामों के अनुसार, 5 नए ग्राम प्रधान चुने गए हैं। डिलिया ग्राम पंचायत में गिरिजा देवी ने 1371 वोट प्राप्त कर जीत हासिल की। 

धर्मेंद्र यादव को 318 वोट और मुरहू को 113 वोट मिले। पूर्व प्रधान अनिल बिंद के निधन के बाद हुए इस उपचुनाव में उनकी पत्नी गिरिजा देवी ने जीत दर्ज की।

देवकली ब्लॉक के धरीकलां ग्राम पंचायत के उपचुनाव में कौशल्या ने 24 मतों से जीत दर्ज की। सीमा दूसरे स्थान पर रहीं और नीरा को तीसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा। धरीकलां में कुल 778 वोट पड़े, जिसमें कॊशिल्या को 37, सीमा को 351, और नीरा को 40 वोट मिले। निर्वाचन अधिकारी अनुराग पाण्डेय और सहनिर्वाचन अधिकारी अजय कुमार सिंह ने विजेता को प्रमाणपत्र सौंपा।

कासिमाबाद विकासखंड के मुहम्मदपुर टंडवा ग्राम पंचायत के प्रधान पद के उपचुनाव में पुष्पा चौहान ने 733 मत प्राप्त कर जीत हासिल की। पूर्व प्रधान सूर्यनाथ चौहान की आपराधिक पृष्ठभूमि के कारण बर्खास्तगी के बाद रिक्त पद पर यह उपचुनाव हुआ था। इन उपचुनावों के परिणामों से संबंधित प्रमाणपत्र विजेताओं को सौंपे गए और नई ग्राम प्रधानों की कार्यकाल की शुरुआत होगी।

'