Today Breaking News

गाजीपुर में केबल जोड़ते समय झुलसा संविदा कर्मी, हालात गंभीर, जिला अस्पताल रेफर

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के रेवतीपुर थाना अंतर्गत डेढ़गावां गाँव के दलित बस्ती में आज एक गंभीर हादसा घटित हुआ। एचटी विद्युत पोल पर चढ़कर ट्रांसफॉर्मर में केबल जोड़ने में जुटे संविदा पर तैनात विद्युत कर्मी गोविन्द (29), निवासी महमूदपुर पारा, अचानक करंट की चपेट में आकर झुलस गए।
घटना के समय गोविन्द विद्युत पोल पर चढ़े हुए थे। ट्रांसफॉर्मर में अचानक विद्युत प्रवाहित होने से वह झुलसकर नीचे गिर गए और अचेत हो गए। इस दुर्घटना से मौके पर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने तुरंत गोविन्द के शरीर पर राख और अन्य सामग्री का लेप किया और मालिश शुरू की। इसके साथ ही, उन्होंने विद्युत विभाग को सूचना दी, जिससे विभाग में अफरातफरी मच गई।

सूचना पर पहुंची 108 एम्बुलेंस के जरिए विद्युत कर्मियों और स्थानीय लोगों ने झुलसे लाइन मैन को रेवतीपुर सीएचसी पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसकी हालत गंभीर देखकर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में गोविन्द की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

घटना के बाद विद्युत विभाग के अधिकारियों ने झुलसे विद्युत कर्मी के परिजनों को सूचित किया, जिससे उनके बीच कोहराम मच गया। सभी परिजन रोते-बिलखते जिला अस्पताल पहुंच गए।

विद्युत विभाग के अधिकारियों ने बताया कि झुलसे लाइन मैन का इलाज जारी है और उसकी स्थिति स्थिर है। अवर अभियंता आशीष कुमार ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, डेढ़गावां दलित बस्ती की विद्युत आपूर्ति पिछले कई दिनों से बंद थी। आज लाइन मैन शटडाउन लेकर लाइन बनाने के लिए पहुंचे और एचटी पोल पर चढ़कर ट्रांसफॉर्मर से केबल जोड़ने में जुटे थे, तभी यह हादसा हुआ।

'