Today Breaking News

CM योगी आज आएंगे बनारस, कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर आज वाराणसी आएंगे। योगी वाराणसी में कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे तो कानून व्यवस्था की समीक्षा भी करेंगे। वे काशी विश्वनाथ मंदिर में बाबा का विशेष श्रृंगार और अभिषेक करेंगे तो काल भैरव में आरती उतारेंगे। उनके आगमन को लेकर प्रशासनिक अमला मुस्तैद है और पुलिस कमिश्नर ने DM के साथ मिलकर आगमन की तैयारियों का खाका भी खींचा।
योगी वाराणसी मंडल के विकास कामों और कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान जनप्रतिनिधियों से संवाद और बैठक भी करेंगे। सर्किट हाउस में भाजपा जिलाध्यक्ष, क्षेत्रीय अध्यक्ष और महानगर अध्यक्ष से भी मिलेंगे। मेयर, पार्षद और पार्टी पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक करेंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात और कार्यक्रमों के बाद मुख्यमंत्री रात्रि प्रवास करेंगे और रविवार को अयोध्या के लिए रवाना होंगे।

प्रोटोकॉल के अनुसार, योगी आदित्यनाथ शनिवार दोपहर 3 बजे हेलिकॉप्टर से वाराणसी आएंगे। उनका हेलिकॉप्टर पुलिस लाइन के मैदान में उतरेगा, जहां से योगी का काफिला सीधे सर्किट हाउस आएगा। अगले डेढ़ घंटे तक CM विधायकों, जिला पंचायत अध्यक्ष, मेयर और पार्टी के जिला, क्षेत्रीय पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे।

इसके बाद 4.30 बजे से विधायक जनप्रतिनिधियों के साथ विकास की योजनाओं और सरकार की आगामी योजनाओं पर चर्चा करेंगे। 5 बजे से 6 बजे तक पुलिस, प्रशासनिक, विकास विभाग, नगर निगम, PWD समेत सभी विभागों की समीक्षा करेंगे।

पहले काल भैरव फिर काशी विश्वनाथ जाएंगे योगी
CM सबसे पहले शाम 7 बजे कालभैरव मंदिर जाएंगे, इसके बाद वे काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचेंगे। दोनों मंदिरों में दर्शन पूजन करेंगे। इसके बाद 8 बजे श्री लक्ष्मीनारायण मारवाड़ी अस्पताल में डायलिसिस की मशीनों का शुभारंभ करेंगे। वहां के डॉक्टरों और ट्रस्टी से मुलाकात करेंगे। योगी का काफिला फिर सर्किट हाउस रवाना होगा।

काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद योगी काशी में प्रवास करेंगे और कुछ प्रोजेक्ट का निरीक्षण भी करेंगे। योगी सिगरा स्टेडियम और रोपवे का निरीक्षण भी कर सकते हैं। रविवार सुबह पुलिस लाइन मैदान से योगी 10 बजे अयोध्या के लिए रवाना होंगे।

वाराणसी पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल ने मुख्यमंत्री के आगमन से पहले उनकी सुरक्षा का खाका खींचा। कैंप कार्यालय पर सभी डीसीपी, एसीपी और थानेदारों के साथ बैठक की। सीपी ने बताया कि सीएम प्रोटोकॉल के सभी मानकों का पूर्णता पालन किया जाए। पुलिस बल ट्रैफिक डायवर्जन और एडवाइजरी का पूरा पालन करेंगे।

वीआईपी के रूट पर संवेदनशील स्थलों पर अतिरिक्त सुरक्षा बल लगाया जाएगा। कुछ जगहों पर रूफ टॉप सिक्योरिटी भी लगेगी। गलियों और सड़कों को रस्सी और बल्लियों से रोका जाए, रोड-शून्य होने पर सतर्कता बरतें । क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल, जिलाध्यक्ष और एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, महापौर अशोक तिवारी, राज्यमंत्री डॉ दयाशंकर मिश्र दयालु, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, विधायक डॉक्टर नीलकंठ तिवारी और अवधेश सिंह, एमएलसी अशोक धवन, कमिश्नर कौशल राज शर्मा, पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल, एडीजी जोन पीयूष मोर्डिया, DIG रेंज ओमप्रकाशसिंह, जिलाधिकारी एस राजलिगम, नगर आयुक्त अक्षत वर्मा, वीडीए वीसी पुलकित गर्ग, एडीशनल कमिश्नर, ज्वाइंट्स कमिश्नर आदि अधिकारी शामिल रहेंगे।
 
'