Today Breaking News

गाजीपुर पहुंचे ओलिंपिक में कांस्य पदक विजेता राजकुमार, युवाओं ने जगह-जगह किया भव्य स्वागत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ओलिंपिक में कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रोशन करने वाले भारतीय हॉकी टीम के सितारे राजकुमार पाल का रविवार को उनके पैतृक गांव सैदपुर के करमपुर में शानदार स्वागत हुआ। राजकुमार का काफिला जैसे ही जिले की सीमा में प्रवेश किया, युवाओं की टोलियां जगह-जगह उनकी गाड़ियां रोककर उनका भव्य स्वागत करती रही।
करमपुर के मेघबरन सिंह हॉकी स्टेडियम पहुंचते ही राजकुमार ने अपने कांस्य पदक को स्टेडियम के संस्थापक स्वर्गीय तेज बहादुर सिंह के चित्र के सामने समर्पित किया और उन्हें नमन किया। इसके बाद राजकुमार ने अपने होम ग्राउंड के पैर छूकर आभार प्रकट किया और मेडल को चूमते हुए भगवान के प्रति धन्यवाद अदा किया।

मंच पर पहुंचकर राजकुमार ने अपने कोच इंद्रदेव कुमार और मां मनराजी देवी के गले में मेडल पहनाकर उनका पैर छूकर आशीर्वाद प्राप्त किया। इसके बाद, स्टेडियम के संचालक अनिकेत सिंह से मिलकर उन्होंने अपने पूर्वजों का आभार जताया, जिनका योगदान उनके इस मुकाम तक पहुंचने में अहम था। मंच पर राजकुमार का स्वागत करने वालों की भीड़ ने पूरा स्टेडियम भारत माता की जय और राजकुमार पाल जिंदाबाद के नारों से गूंज उठा।

राजकुमार ने अपने संबोधन में कहा कि आज सरकार खेल को बढ़ावा देने के लिए बहुत कुछ कर रही है और वह दिन दूर नहीं जब करमपुर स्टेडियम के कई खिलाड़ी भारतीय हॉकी टीम में नजर आएंगे। उन्होंने कहा कि यदि आज करमपुर का स्टेडियम नहीं होता, तो वह इस मुकाम पर नहीं पहुंच पाते। राजकुमार ने क्षेत्रीय युवाओं से अपील की कि वे जिस भी क्षेत्र में जाना चाहते हैं, पूरी मेहनत और लगन से प्रयास करें।
'