Today Breaking News

गाजीपुर ARTO ने चलाया चेकिंग अभियान, 15 वाहनों का किया ई-चालान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां में ताडीघाट-बारा नेशनल हाईवे पर आज एआरटीओ (सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी) सौम्या पांडेय ने अपनी टीम के साथ सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस अभियान के तहत बिना परमिट, ओवरलोड और बिना फिटनेस वाले वाहनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई।
इस अभियान से वाहन चालकों और मालिकों में हड़कंप मच गया। एआरटीओ ने 15 वाहनों के चालान किए और इन पर कुल मिलाकर एक लाख रुपए से अधिक का जुर्माना लगाया। कार्रवाई के कारण हाईवे पर जगह-जगह सन्नाटा पसर गया और कई वाहन मालिक चेकिंग के खत्म होने तक अपने वाहनों को सुरक्षित स्थानों पर खड़ा कर इंतजार करने लगे।

अभियान के दौरान स्कूली बसों, मैजिक वाहनों और बसों के खिलाफ विशेष ध्यान दिया गया। एआरटीओ सौम्या पांडेय और उनकी टीम ने करीब एक घंटे तक यह अभियान जारी रखा। इस दौरान वाहन चालक और मालिक लगातार फोन के जरिए स्थिति की जानकारी लेते रहे। चेकिंग के चलते सवारी वाहनों की कमी के कारण यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

एआरटीओ सौम्या पांडेय ने स्पष्ट किया कि बिना फिटनेस, ओवरलोड और बिना परमिट के वाहनों का संचालन किसी भी हाल में नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने मोटर वाहन अधिनियम का उल्लंघन करने वाले वाहनों और चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी।

सौम्या पांडेय ने कहा कि वाहन चलाने से पहले बीमा, फिटनेस, परमिट और प्रदूषण से संबंधित सभी कागजात पूरी तरह से अपडेट रहने चाहिए, अन्यथा कार्रवाई निश्चित है। इस अभियान के तहत स्कूली वाहन, मैजिक और बसों के खिलाफ ई-चालान जारी किए गए और एक लाख रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया गया। कार्रवाई के बाद वाहन चालकों और स्वामियों ने राहत की सांस ली, लेकिन भविष्य में नियमों के पालन की सख्त चेतावनी दी गई है।
'