Today Breaking News

संजय दत्त के फैन बल्लू को उम्रकैद, प्रेमिका को बेवफा कहकर काट दिया था गला

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, बुलंदशहर. बुलंदशहर के खुर्जा कस्बे में खलनायक फिल्म देखकर बेवफा प्रेमिका की हत्यारोपी अदनान उर्फ बल्लू बलराम को कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है। साथ ही 50 हजार का जुर्माना भी लगाया है। एडीजे फास्ट ट्रैक बुलंदशहर कोर्ट के न्यायधीश वरुण मोहित निगम ने सुनवाई कर आरोपी को सजा सुनाई है।

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि मुलजिम ने सोशल मीडिया पर हत्या का फिल्मी अंदाज में जुर्म कबूलने का वीडियो वायरल हुआ था। कोर्ट ने वाद टीम के सहयोग से महज 13 तारीखों में सजा मुकर्रर कर वाद को निस्तारित किया।

78 दिन और 13 तारीखों में खलनायक को सजा

बुलंदशहर एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि यूपी के योगीराज में पुलिस महानिदेशक ने पीड़ितों को शीघ्र न्याय दिलाने के लिए "ऑपरेशन कनविक्शन" शुरू किया गया था। आसमां हत्याकांड को ऑपरेशन कनविक्शन के तहत चिह्नित किया गया। जांच अधिकारी अजय कुमार ने महज 9 दिन में आरोप पत्र न्यायालय को भेजा। कोर्ट में 78 दिन में 13 तारीखें लगी। न्यायिक टीम ने वाद प्रक्रिया को शीघ्रता से पूर्ण कराया। जिसके परिणाम स्वरूप आरोपी अदनान को दोष सिद्ध करा सजा मुकर्रर कराई जा सकी।

एडीजे/फास्ट ट्रैक कोर्ट 2 के एडीजीसी विजय शर्मा और कुश कुमार में बताया कि 11 जून 2024 को खुर्जा कोतवाली नगर में आसमां की गला रेतकर हत्या के मामले में केस दर्ज हुई थी। जिसमें आरोपी अदनान पुत्र शहीद निवासी खीरखानी खुर्जा को नामजद किया गया था। जांच अधिकारी अजय कुमार ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया था। महज 9 दिन में आरोप पत्र न्यायालय को प्रेषित किया। 58 दिन में कुल 13 कार्य दिवस में वाद सुनवाई के दौरान चश्मदीद सहित 6 गवाह पेश हुए।

मंगलवार को ADJ/FTC 2 बुलंदशहर कोर्ट के न्यायधीश वरुण मोहित निगम ने आसमां हत्याकांड को लेकर न्यायालय में प्रस्तुत साक्ष्यों, गवाहों के बयानों और आरोपी द्वारा सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के आधार तथा दोनों पक्षों की जिरह सुनने के बाद अदनान को दोषी करार दिया। आरोपी को उम्रकैद और 50 हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई है।

जानिए खलनायक अदनान ने वीडियो में क्या कहा

दरअसल आसमां की गला रेतकर हत्या करने के बाद संजय दत्त के फैन और खलनायक फिल्म को देखकर बल्लू बलराम बने अदनान ने अपने जुर्म को कैमरे पर कबूल किया था। खलनायक अदनान ने कहा था कि प्यार में धोखा देने पर रेत दिया गला, प्यार-दोस्ती में धोखा देने वालों की एक ही सजा है मौत, ढाई साल तक मेरे पैसे से मौज ली। मुझे ही मोहब्बत में धोखा दिया।

अदनान ने कहा कि मैने मर्डर किया। मेरे परिवार वालों को कुछ हुआ, तो जलजला आ जाएगा, खलनायक फिल्म का हत्यारे अदनान पर गहरा असर दिखा। हत्या के बाद और हत्या के मामले में सजा सुनाई जाने के बाद दोनों ही वक्त खलनायक बने अदनान के चेहरे पर तनिक भी अफसोस नहीं दिख रहा था। चेहरे पर मुस्कान नजर आ रही थी।

'