Today Breaking News

गाजीपुर में ​​​​​​​ग्राम सभा की जमीन पर बना रखा था घर...चला प्रशासन का बुल्डोजर

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के सुहवल थाना क्षेत्र गरूआमकसूदपुर (पिपरा) में रविवार को एक महत्वपूर्ण कार्रवाई हुई। लगभग दस साल से ग्राम सभा की जमीन पर अवैध कब्जा जमा कर रखे गए पक्के मकान को हाईकोर्ट के आदेश पर जमींदोज कर दिया।
बताया गया कि सर्वदेव यादव ने पिछले एक दशक से ग्राम सभा की जमीन पर पक्का मकान बनाकर कब्जा जमा रखा था। गांव के किसुनदेव ने शिकायत की थी और मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद संबंधित कार्रवाई के लिए बेदखली का नोटिस जारी किया गया, लेकिन आरोपी ने जमीन खाली नहीं की।

शिकायतकर्ता ने मामला हाईकोर्ट में दायर किया, जिसके बाद कोर्ट ने अवैध कब्जा हटाने का आदेश दिया। आदेश के पालन में तहसीलदार राम नारायण वर्मा ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर जेसीबी मशीन के जरिए मकान को ढहा दिया।

मकान को ध्वस्त करने के बाद प्रशासन ने जमीन का चिन्हीकरण किया और उसे ग्राम पंचायत को सुपुर्द कर दिया। इस पूरी कार्रवाई के बाद प्रशासन ने सीलबंद रिपोर्ट तैयार कर प्रयागराज हाईकोर्ट को भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

इस कार्रवाई से अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया है। पुलिस बल को एहतियातन तैनात किया गया था, और स्थानीय लोग दूर से इस घटनाक्रम को देख रहे थे। तहसीलदार राम नारायण वर्मा ने चेतावनी दी है कि ग्राम सभा की जमीन पर किसी भी तरह का अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर किसी ने ऐसा करने की कोशिश की, तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ-साथ जुर्माना भी लगाया जाएगा। इस मौके पर तहसीलदार राम नारायण वर्मा, नायब तहसीलदार जितेंद्र, कानगो नसीमुल्लाह, प्रदीप, कृपाशंकर, और लेखपाल रमेश यादव समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।
'