Today Breaking News

यूपी पुलिस भर्ती...रेलवे-बस स्टेशनों पर रात से भीड़, 3 लाख अभ्यर्थियों ने छोड़ा एग्जाम

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. यूपी में पुलिस भर्ती परीक्षा का आज तीसरा दिन है। 67 जिलों में 1154 सेंटर बने हैं। शनिवार आधी रात को प्रयागराज, कानपुर, आगरा, वाराणसी समेत बड़े शहरों में अभ्यर्थियों की भारी भीड़ नजर आई। आलम यह रहा कि अभ्यर्थी बसों में खिड़की के रास्ते दाखिल हुए। कई जगहों पर तो विवाद की स्थिति भी बन गई।
रेलवे स्टेशन से ज्यादा भीड़ बस अड्‌डों पर देखने को मिली। परीक्षा के दूसरे दिन 6.57 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी, जबकि अभ्यर्थी 9.63 लाख थे। इस तरह 68 फीसदी अभ्यर्थियों ने ही परीक्षा दी। 3 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी।

वहीं, 72 अभ्यर्थी संदिग्ध मिले। अलग-अलग जिलों से 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया। कानपुर में परीक्षार्थियों के जूते-चप्पल उतरवाए और लड़कियों के जूड़े खुलवाए गए। DGP प्रशांत कुमार खुद लखनऊ में गोमती नगर के एक परीक्षा केंद्र पहुंचे। वहीं, लखनऊ में पेपर लीक की अफवाह फैलाने पर सपा के पूर्व मंत्री यासर शाह के खिलाफ FIR दर्ज की गई।

बिजनौर में अभ्यर्थियों ने हंगामा कर दिया। कहा- क्वेश्चन पेपर की सील खुली हुई थी। इसकी सूचना पर अफसर मौके पहुंचे और जांच-पड़ताल की। एसपी अभिषेक कुमार ने कहा- KPS कन्या इंटर कॉलेज में अफसरों ने मौके पर पहुंच कर CCTV चेक किए। फुटेज में जो पेपर आए थे। वह प्रॉपर डबल सील में आए थे। बाद में जब डिटेल में चेक किया। प्रत्येक प्रश्न पत्र एक इंडिविजुअल स्टिकर से सील होता है। वह स्टिकर दो क्वेश्चन पेपर पर उपलब्ध नहीं थे। हमने भर्ती बोर्ड को अवगत कराया है। चेक कर रहे हैं। कोई भी क्वेश्चन पेपर खुला नहीं था।
पुलिस भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र आउट कराने के नाम पर ठगी करने वाले हंस रंजन कुमार को वाराणसी से गिरफ्तार किया गया है।

पहली पाली में मथुरा की आसानगर कॉलोनी जयपुरा में रहने वाले पवन चौधरी (28) को कानपुर से गिरफ्तार किया गया।
पवन ने खुद के एडमिट कार्ड के पीछे कुछ option A, B, C व अन्य लिख रखा था।

'