Today Breaking News

गाजीपुर जिले में 16000 से ज्यादा राशन कार्ड घोषित किए जाएंगे अपात्र, एक्शन की तैयारी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर पूर्ति विभाग ऐसे राशन कार्डों को अपात्र घोषित करने की कवायद में जुट गया है। जिसके धारक आयकर दाता की श्रेणी में आते हैं। राशन कार्ड में शामिल किसी भी व्यक्ति के आयकर दाता होने की वजह से वह राशन कार्ड अपात्र घोषित किया जाएगा। ऐसे में 16000 से ज्यादा राशन कार्डों के अपात्र घोषित होने का अनुमान लगाया जा रहा है।
जिला पूर्ति अधिकारी अनन्त प्रताप सिंह ने बताया कि एनआईसी, उप्र द्वारा विभागीय वेबसाइट पर उपलब्ध विभिन्न विभागों के डाटा बेस को आपस में मैच कराने पर यह तथ्य प्रकाश में आया है। गाजीपुर में 16742 ऐसे राशन कार्ड हैं। जिसका कोई न कोई सदस्य आयकर दाता है।

कहा कि गाजीपुर के ऐसे राशन कार्ड धारकों, जिनके परिवार का कोई न कोई सदस्य वास्तव में आयकर दाता की श्रेणी में आ चुका हो। स्वयं तहसील स्तरीय पूर्ति कार्यालय में सम्पर्क कर अपना राशन कार्ड समर्पित कर दें। परिवार में किसी सदस्य के आयकर दाता श्रेणी में आने के पश्चात राशन कार्ड की पात्रता समाप्त हो जाती है। विभाग द्वारा छांटे गए ऐसे 16742 सम्भावित अपात्र हो चुके राशन कार्डों का सत्यापन कराया जा रहा है। जिसे सत्यापन के पश्चात राशन कार्ड की सूची से हटाने का कार्य किया जाएगा।
'