Today Breaking News

गाजीपुर में आत्महत्या के लिए पुल से युवक ने लगाई छलांग, नाविकों ने बचाई जान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में शनिवार की शाम को सैदपुर-चंदौली गंगापुल से एक युवक ने नदी में कूद कर आत्महत्या का प्रयास किया। तभी मछली पकड़ रहे नाविकों की नजर उस पर पड़ गई और उन्होंने युवक को डूबने से बचा लिया। सूचना पर नदी किनारे पहुंचे युवक के परिजन घायल अवस्था में उसे लेकर घर चले गए।

बता दे कि चंदौली जनपद के बलुआ थाना स्थित शेखपुर सरैया गांव निवासी मनोज यादव (25) पुत्र सुरेंद्र यादव शनिवार की शाम को बाइक से सैदपुर चंदौली गंगापुल पर पहुंचा। जहां बाइक खड़ा करके युवक ने गंगा नदी में छलांग लगा दिया। युवक को ऐसा करता देख पुल पर मौजूद कुछ राहगीरों ने उसे पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन वह असफल रहे। इसके बाद वह पुल की रेलिंग से नदी में झांक कर, युवक को बचाने के लिए आवाज लगाने लगे।

नदी में तेज आवाज और ऊपर से बचाने की पुकार सुनकर, घटनास्थल के पास मछली पकड़ रहे वार्ड संख्या 15 के सभासद कुलदीप निषाद संग कल्लू निषाद और कैलाश निषाद तेजी से अपनी नाव लेकर, नदी में घटनास्थल पर पहुंच गए। इससे पहले की नदी में कूदा युवक डूब पाता, नविकों ने उसे बचा लिया। इसके बाद उसे नाव पर रखकर, घाट के किनारे ले आया गया। जहां से घटना की सूचना सैदपुर पुलिस को दी गई।

सूचना पाकर थोड़ी ही देर में नदी के किनारे स्थानीय पुलिसकर्मी और युवक के परिजन पहुंच गए। जहां पुलिस को आवश्यक जानकारी उपलब्ध कराने के बाद, परिजन युवक को घायल अवस्था में इलाज कराने के लिए, गंगा उस पार अपने घर चंदौली को लौट गए।

परिजनों के साथ आये ग्रामीणों ने बताया कि युवक मानसिक रूप से डिस्टर्ब चल रहा था। 1 साल पूर्व ही वह सीआरपीएफ की नौकरी छोड़कर घर आया था। इसके बाद से एक निजी विद्यालय में पढ़ा रहा था। एक माह पूर्व ही उसकी दादी का निधन हुआ, तो वह उनकी 13वीं आदि अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हुआ। वह घर से बाहर खेत में झोपड़ी डालकर कुछ दिनों से रह रहा था
'