Today Breaking News

गाजीपुर में सर्पदंश से महिला की मौत, इलाज के दौरान गई जान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सैदपुर के अलायचक गांव में धान के खेत की रोपाई करते समय सर्पदंश से एक अधेड़ महिला की मौत हो गई। घटना के बाद से गांव और परिजनों में दुख का माहौल है। सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर, पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।
बता दें कि बीते शुक्रवार की दोपहर को सैदपुर क्षेत्र के अलायचक गांव निवासी इंद्रा देवी (50) पत्नी कन्हैया राम गांव के खेत में मजदूरी पर धान की रोपाई कर रही थी। रोपाई के लिए धान की नर्सरी से पौधों को उखाड़ते समय इंद्रा को हाथ में तेज चुभन का एहसास हुआ।

इसके बाद तत्काल पौधों से हाथ खींचकर उसने देखा तो हाथ की अंगुलियों में खून बह रहा था। लेकिन हाथ में कुछ चुभ जाने की बात सोचकर, वह वापस काम में लग गई। थोड़ी देर बाद रोपाई करते समय इंद्रा की तबीयत खराब होने लगी। तब लोगों को सर्प दंश का पता चला। इसके बाद परिजन उसे लेकर सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। जहां शाम तक उसका इलाज किया गया।

इसके बाद इंद्रा के पति कन्हैया, दोनों पुत्र संदीप और कमलदीप सहित पुत्री दीपमाला अपनी मां को लेकर वापस घर आ गए। थोड़ी देर बाद एक बार फिर इंद्रा की तबीयत अचानक खराब हो गई और वह अचेत होकर गिर पड़ी।

इंद्रा की हालत देखते ही परिजन उसे गंभीर अवस्था में लेकर एक बार फिर सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें हायर मेडिकल सेंटर वाराणसी के दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया गया।

वहीं पर इलाज के दौरान देर रात इंद्रा ने दम तोड़ दिया। परिजन इंद्रा का शव लेकर वापस गांव आ गए। जहां शनिवार को सूचना पर पहुंची पुलिस, इंद्रा के पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।
'