Today Breaking News

UP Weather Update Today: आज से उत्तर प्रदेश के इन जिलों को तर करेगी बारिश, कल से भारी बरसात का अलर्ट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. मानसून की धीमी रफ्तार ने प्रदेश में रविवार को भी बारिश के लिए लोगों को बस इंतजार कराया। तीखी धूप और बढ़े हुए तापमान की वजह से उमस और गर्मी से लोग परेशान रहे। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में प्रदेश में मानसून के फिर से सक्रिय होने से अच्छी बारिश के आसार हैं। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक सोमवार को प्रदेश के पूर्वी हिस्से और तराई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। वहीं मंगलवार से उत्तर प्रदेश में अच्छी बारिश की संभावना है।
दिन के अधिकतम तापमान की बात करें तो रविवार को प्रदेश में हरदोई में सर्वाधिक 37.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। बस्ती में 37.5 डिग्री और बलिया व वाराणसी में 36.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं रात में गाजीपुर व बुलंदशहर में सबसे कम 25 डिग्री सेल्सियस तो चुर्क में 25.6 डिग्री और झांसी में 25.9 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।

राजधानी में रविवार को आसमान में छिटपुट बादलों के बीच अधिकतम तापमान में 2.3 डिग्री की गिरावट रही लेकिन दोपहर बाद की तीखी धूप और उमस ने लोगों को परेशान किया। रविवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान में अंतर घटकर महज 4.7 डिग्री रह गया। प्रदेश में अगले कुछ दिन में मानसून के फिर से सक्रिय होने से अच्छी बारिश के संकेत हैं। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक सोमवार को लखनऊ में कहीं कहीं छिटपुट बूंदाबांदी के आसार हैं और मंगलवार से राजधानी में हल्की से मध्यम बारिश की परिस्थितियां बन रही हैं। रविवार को लखनऊ में दिन का अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
'