Today Breaking News

UP Weather Update Today: मौसम विभाग ने जारी की नई चेतावनी, इन जिलों में होगा वज्रपात

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बारिश के मौसम में बरसात नहीं हो रही है। लगभग एक सप्ताह से प्रदेश के ज्यादातर जिले सूखे की चपेट में हैं। प्रदेश में बारिश को लेकर बुधवार को भी ज्यादातर इलाकों में लोगों को मायूसी हुई। आसमान में बादल तो रहे, बारिश नहीं हुई। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक अगले दो से तीन दिन मौसम ऐसा ही रहने वाला है। 
20 जुलाई से मानसून टर्फ के उत्तर की ओर अपने सामान्य स्थिति में खिसकने के बाद प्रदेश में प्रभावी बारिश की उम्मीद है। हालांकि इस बीच कहीं कहीं छिटपुट बारिश की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

बुधवार को को यूपी के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश हुई। मुजफ्फर नगर में 29 मिमी, मेरठ में 3.5 मिमी और सुल्तानपुर में 2.4 मिमी. बारिश दर्ज की गई। प्रदेश में दिन के अधिकतम तापमान की बात करें तो आगरा में 38.5 डिग्री, प्रयागराज में 37.7 डिग्री, कानपुर में 37.2 वहीं वाराणसी, बस्ती और हरदोई में 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं रात में बस्ती में सबसे कम 23 डिग्री सेल्सियस, गाजीपुर में 25.5 डिग्री, बाराबंकी व चुर्क में 26.4 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।

इन इलाकों में है वज्रपात की चेतावनी
बृहस्पतिवार को प्रदेश के तराई इलाकों कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, गोरखपुर, एस. के. नगर, बस्ती के अलावा लखीमपुर खीरी, सीतापुर, फरुखाबाद, लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, अंबेडकर नगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड, गौतमबुद्धनगर, बुलन्दशहर, अलीगढ, मधुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर व आसपास के इलाकों में गरज के साथ वज्रपात की चेतावनी जारी की है।
'