Today Breaking News

UP Weather Update Today: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में 2 दिन होगी भारी बारिश, यलो अलर्ट जारी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ.  पूर्वी उत्तर प्रदेश पर मानसून सक्रिय है जबकि पश्चिमी यूपी में यह सामान्य है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन प्रदेश के विभिन्न अंचलों में कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश होने का यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केन्द्र से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को यूपी में अलग-अलग स्थानों पर बहुत बारिश होने के आसार हैं। 
पिछले 24 घंटे में पूर्वांचल के सभी जिलों में झमाझम बारिश हुई। आजमगढ़, बलिया और मऊ में पिछले तीन दिन से कहीं तेज तो कहीं रिमझिम बारिश का क्रम जारी है। इधर, वाराणसी, चंदौली और भदोही जिलों में गुरुवार रात के बाद शुक्रवार देर शाम भी फुहारें पड़ीं। सोनभद्र, गाजीपुर के कुछ इलाकों में भी तेज बारिश से सड़कों और गलियों में पानी जमा हो गया। तेज बारिश को देखते हुए मऊ में कक्षा आठ तक के स्कूल शनिवार को बंद रहेंगे। मौसम जानकारों की मानें आने वाले तीन दिनों तक ऐसे ही हालात रहेंगे।

बलरामपुर में सबसे ज्यादा बारिश बलरामपुर में शुक्रवार को सबसे अधिक 20 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा बहराइच में 19, बरेली के मीरगंज में 18, सिद्धार्थनलगर के बांसी में 17, प्रयागराज के मेजा, बलरामपुर, महाराजगंज के त्रिमोहिनीघाट में 11-11, शाहजहांपुर के पुवायां, रामपुर व शाहाबाद में नौ-नौ, बस्ती के भानपुर, मुरादाबाद के बिलारी, अम्बेडकर नगर के जलालपुर में आठ-आठ संतकबीरनगर के घनघटा, प्रयागराज के करछना, रायबरेली के डलमऊ सात-सात सेंटीमीटर बारिश रिकार्ड की गई।

आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को पूरे यूपी में जबकि रविवार को पूर्वी यूपी में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश का अनुमान है। जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अम्बेडकरनगर भारी बारिश की आशंका है।
'