Today Breaking News

सावधान! उत्तर प्रदेश के इन जिलों में आंधी के साथ बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में आज आंधी तूफान का अलर्ट लखनऊ मौसम केंद्र ने जारी किया है. लखनऊ मौसम केंद्र के मुताबिक आज दोपहर बाद मौसम अचानक बिगड़ेगा. इसके बाद आंधी तूफान के साथ ही बारिश होगी. लगभग 6 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट और 40 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है.
ऑरेंज अलर्ट वाले जिले बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़ और इसके आसपास के हैं. जबकि येलो अलर्ट वाले जिले सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, सहारनपुर, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली और पीलीभीत जैसे जिले शामिल है. इन जिलों में येलो अलर्ट है.

बिजली गिरने की भी संभावना
उत्तर प्रदेश के लगभग सभी जिलों में आज बिजली गिरने की भी संभावना है. ऐसे में लोगों को सावधान रहने की भी जरूरत है. लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक आज पूरे उत्तर प्रदेश में बिजली गिरने की संभावना है. ऐसे में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. आज उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बारिश का किसी भी तरह का कोई अलर्ट नहीं है. लखनऊ में आज मौसम साफ रहेगा. धूप और उमस रहेगी. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बादलों की आवाजाही भी रह सकती है.

उत्तर प्रदेश में आज अधिकतम तापमान लगभग सभी जिलों का 33 से 34 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान रहेगा जबकि न्यूनतम तापमान 26 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है.

पिछले 24 घंटे में दर्ज बारिश
पिछले 24 घंटे के दौरान जिन जिलों में भारी बारिश रिकॉर्ड हुई है उन जिलों में वाराणसी में 30, बलिया में 40, चुर्क में 17, प्रयागराज और फतेहपुर में 16 मिलीमीटर, सुल्तानपुर में 51 और झांसी में 5 मिली मीटर तक बारिश रिकॉर्ड हुई है.
'