Today Breaking News

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की डेट जल्द, पढ़ें अपडेट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को कराने के लिए भर्ती बोर्ड की तारीखों को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है किन एग्जाम की तारीख जल्द से जल्द जारी की जा सकती हैं। आधिकारिक तौर पर अभी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा तारीख को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। आपको बता दें कि कहा जा रहा है कि अगस्त में एग्जाम कराए जाने पर विचार चल रहा है, इस हिसाब से जुलाई के दूसरे वीक तक यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की तारीख का ऐलान हो सकता है। इससे पहले भर्त बोर्ड ने कई जिलों से केंद्रों की सूची बनाकर भेजने के लिए कहा था। केंद्रों के निर्धारण के बाद जल्द से तारीखों पर अपडेट सामने आज आ जाएगा।
पेपर लीक न हो, इसके लिए मजबूत कदम उठाए जा रहे हैं, इसलिए बार केंद्र निर्धारण में सिटी के केंद्रों पर ही परीक्षा कराने पर विचार किया जा रहा है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा 17 व 18 फरवरी को आरक्षी पद के लिए लिखित परीक्षा कराई थी। आपको बता दें कि यूपी पुलिस में कांस्टेबल के 60,244 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था। जिसमें 43 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। कोविड के बाद इतनी अधिक पदों पर निकाली गई यह पहली भर्ती थी।इस परीक्षा में परीक्षार्थियों ने पेपर लीक का आरोप लगाते हुए धरना प्रदर्शन किया था तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परीक्षा को रद्द कर दिया था और छह माह के भीतर फिर से परीक्षा कराने के आदेश दिए थे। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश की पालना करते हुए छह माह के भीतर यूपी पुलिस कांस्टेबल री एग्जाम कराने की तैयारी है। अभ्यर्थियों को परीक्षा की नई तिथि का ब्रेसब्री से इंतजार है। यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती री-एग्जाम में सभी अभ्यर्थियों के लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम में यात्रा की फ्री सुविधा रहेगी। परीक्षा के दौरान वे एडमिट कार्ड दिखाकर रोडवेज बसों में फ्री यात्रा कर सकेंगे। उनसे कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।
'