Today Breaking News

बनारस में युवतियों ने 90 सेकेंड में उड़ाए 45-हजार; CCTV कैमरे में कैद हुई घटना

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी के जंसा बाजार में जनरल स्टोर से तीन युवतियों ने 45 हजार रुपए उड़ा लिए। दुकानदार की गैरमौजूदगी में युवतियों ने महज 90 सेकेंड में काउंटर में रखे पैसे उड़ा दिए। उसके बाद युवतियां बेखौफ होकर दुकान में खड़ी रहीं और कुछ देर बाद साइकिल से वापस चली गयीं।

दुकानदार अवधेश के अनुसार वह अपनी दुकान पड़ोसी को दिखाकर घर गया था। इसी दौरान आयी युवतियों ने पैसों पर हाथ साफ कर दिया। वापस आया तो काउंटर में रखा रुपए का बैग और सीसीटीवी कैमरे की टीवी का तार निकला हुआ था। चेक करने पर पैसा गायब मिला जिसकी FIR थाने में दर्ज करा दी गई है।

दुकानदार अवधेश ने बताया कि वह दुकान से 800 मीटर दूर अपने घर गया था। मेरी पत्नी की तबियत खराब चल रही है। दुकान को बंद नहीं किया और पड़ोसी दुकानदार को दुकान दिखाकर गया था। वापस आया तो उन्होंने रोक लिया और पत्नी की तबियत के बारे में पूछने लगे। करीब आधे घंटे तक बातचीत के बाद मै अंदर गया तो देखा कि काउंटर के बगल में रुपयों का बैग गिरा हुआ था और सीसीटीवी की एलईडी टीवी बंद थी। इस पर चेक किया तो काउंटर से पैसे गायब थे।

दुकानदार ने अपना सीसीटीवी कैमरा चेक किया तो दुकान में सुबह 9 बजकर 15 मिनट पर दो युवतियां अंदर आती हुई दिखीं। जिसमें एक ने पीला और एक ने लाल सलवार सूट पहन रखा है। एक लड़की के कंधे पर बैग भी है। करीब दस मिनट तक दोनों युवतियों ने दुकान को गौर से देखा और जब कोई नहीं आया तो एक युवती दुकान के दूसरे कमरे तक गयी और वापस आयी। इसके बाद काउंटर की तलाशी ली और एक बैग निकाला। उसमें से पैसे लेकर अपने साथ आयी युवती को दिया।

युवतियां चोरी कर आराम से साइकिल से वहां से निकल गई।

कुछ देर बाद बैग को वहीं गिराकर दोबारा काउंटर को चेक किया। फिर सीसीटीवी कैमरे की एलईडी का तार निकालकर उसे ऑफ कर दिया और। उसके बाद 5 मिनट खड़े रहने के बाद वहां से चलती बनीं। सुबह पड़ोसी दुकानदार का सीसीटीवी फुटेज चेक किया गया तो उसमें लड़कियां रामेश्वर मंदिर की तरफ से साइकिल से आयी और जंसा चौराहे की तरफ आराम से साइकिल से चली गई।

अवधेश ने इस घटना की सूचना स्थानीय थाने पर दी। थाना इंचार्ज जंसा वैद्यनाथ सिंह मौके पर पहुंचे और सीसीटीवी फुटेज चेक किया। उसके बाद तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर युवतियों की तलाश में पुलिस लग गई है। थाना इंचार्ज वैधनाथ सिंह ने बताया कि युवतियों की तलाश सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की जा रही है। जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा।

'