Today Breaking News

हथियाराम मठ से वाराणसी और गाजीपुर के लिए रोडवेज बस सेवा शुरू, पूजा-पाठ कर किया रवाना

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जखनियां विधानसभा क्षेत्र में हथियाराम मठ से सोमवार को परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने दो रोडवेज बसों को रवाना किया। एक बस मठ से गाजीपुर तक जायेगी। दूसरी बस मठ से वाराणसी के लिए जायेगी। इन बसों के संचालन से आसपास के लोगों को सहूलियत होगी।

आज ही आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी हथियाराम मठ पहुंचे थे। उन्होंने वहां दर्शन-पूजन के साथ वहां के मठाधीश भवानीनंदन यति जी से मुलाकात भी किया। मोहन भागवत का हथियाराम मठ से जुड़ाव रहा है। वो मठ आते रहते हैं। हथियाराम मठ ग्रामीण क्षेत्र में है। जहां से आवागमन की सुविधा कम है। इसको देखते हुए आज यहां से दो बसों का संचालन परिवहन मंत्री ने शुरू किया। परिवहन मंत्री और मठ के महंत भवानीनंदन यति ने संचालन से पूर्व बस की बाकायदा पूजा कर नारियल फोड़कर बस को रवाना किया। इसके बाद महंत भवानीनंदन यति और परिवहन मंत्री ने बस में कुछ दूर तक यात्रा भी किया।


इस दौरान परिवहन मंत्री ने कहा कि हथियाराम मठ में पूरे देश और प्रदेश से भक्तगण आते रहते हैं। अभी तक यहां तक लोगों को आने के लिए कोई साधन नहीं था। आज दो बसों का संचालन शुरू किया गया है। यहां से एक बस आजमगढ़ होते हुए वाराणसी तक जायेगी। दूसरी बस गाजीपुर तक जायेगी। इन बसों के संचालन से यहां के आसपास के गांवों को लोगों को सुविधा होगी। साथ ही इस क्षेत्र में व्यापार भी बढ़ेगा।
'