Today Breaking News

गाजीपुर में सावन को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने बनाया रूट डायवर्जन प्लान, हाईवे पर आवागमन होगा प्रभावित

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में 22 जुलाई से प्रारम्भ होकर 19 अगस्त तक चलने वाले श्रावण मेला के मद्देनजर में प्रत्येक रविवार/सोमवार को व्यापक डायवर्जन किया जाएगा। इस दौरान प्रत्येक रविवार को दोपहर 12:00 बजे से सोमवार को शाम 6 बजे तक डायवर्जन प्रस्तावित है। गाजीपुर में यातायात व्यवस्था के संचालन हेतु डावर्जन स्कीम लागू किया जायेगा।
भूतहियाटॉड (सैनिक चौराहा) से जाने वाले यात्री वाहन, रोडवेज, प्राइवेट, हल्के वाहन लंका तिराहे तक जा सकेंगे, लंका तिराहे पर बैरियर लगायेंगे तथा इसके आगे विशेश्वरगंज की तरफ किसी वाहन को जाने की अनुमति नहीं दी जायेगी।

रौजा तिराहे से भारी भार वाहन/मध्यम या किसी प्रकार के वाहन शहर में नहीं जा सकेंगे। बैरियर लगाकर वाहन रोके जाने की व्यवस्था आलमपट्टी व रौजा से की जायेगी। मुहम्मदाबाद की तरफ से आने वाले भारी वाहन को थाना नोनहरा अटवां मोड़ से कासिमाबाद की तरफ मोड़ा/रोका जायेगा, जो सोमवार को स्थिति सामान्य होने तक वहीं रुके रहेंगे।

मुहम्मदाबाद की तरफ से आने वाले हल्के वाहन आलमप‌ट्टी चौराहा, जमानिया बस स्टैण्ड तिराहा, खिदिरपुर गांव, पुराना आर०टी०ओ० ऑफिस तिराहा से बद्रीचन्द्र पोखरा की ओर मोड़ दिये जायेंगे, जो कावंरिया मार्ग को छोड़कर फुल्लनपुर क्रासिंग से शहर की ओर जायेगी।

रोडवेज की गाड़िया जो गाजीपुर डिपो से चलेंगी वे स्टेशन मार्ग होते हुये फुल्लनपुर रेलवे क्रासिंग से दाहिने जाकर बद्रीचन्द्र पोखरा, मिरनपुर शक्का से होकर शहर से बाहर हाईवे पर चली जायेगी। रोडवेज की बसे जो वाराणसी की तरफ से आयेगी वे महराजगंज से न आकर वे चौकियों ओवरब्रिज, मिरनपुर शक्का, बद्रीचन्द्री चन्द्र पोखरा, फुल्लनपुर रेलवे कासिंग से होते हुये गाजीपुर डिपो जायेगी।

लंका प्राइवेट बस स्टैण्ड की गाड़िया लंका तिराहे से विशेश्वरगंज की तरफ नहीं जायेगी बल्कि भुतहियाटॉड से जायेंगे। मुहम्मदाबाद अथवा शहर से हल्के वाहन हमीद सेतु की तरफ जायेंगे। साथ ही भारी भार वाहन नहीं जायेंगे। सुहवल जमानियां की तरफ से भारी वाहन हमीद सेतु की तरफ नहीं जायेगें। थाना अध्यक्ष गहमर भदौरा में भारी भार वाहनों को दिलदारनगर, जमानियां की तरफ मोड़ने हेतु बैरियर लाना पड़ेगा।

जनपद मऊ से बढुवा गोदाम थाना सरायलखन्सी से भारी भार वाहनों को गाजीपुर में नहीं आने दिया जायेगा बल्कि उन्हें आजमगढ़ मार्ग पर डायवर्ट करा दिया जायेगा। यदि कोई भारी भार वाहन आ जाता है तो चौकी प्रभारी मटेहुँ/थाना प्रभारी मरदह मटेहुँ चौकी पर बैरियर लगायेंगे तथा हल्के वाहनों को मरदह तिराहे तक आने की अनुमति होगी। आजमगढ़, मऊ से चिरैयाकोट होते हुये वाराणसी जाने वाले वाहनों को जलालाबाद तिराहे से अमारी गेट, सिखड़ी चौराहा, हंशराजपुर मोड़ होत हुये शादियाबाद की तरफ मोड़ दिया जायेगा, जो शादियाबाद, सैदपुर, बिहारीगंज, डगरा से चंदवक जौनपुर के रास्ते वाराणसी को जायेगे।

यदि कोई वाहन किसी प्रकार से बिरनों से होते हुये गाजीपुर की तरफ आ जाता है, तो उसे यादव मोड़ जंगीपुर पर बैरियर लगाकर नसीरपुर की तरफ मोड़ दिया जायेगा। जो भुतहियाटॉड पर आ जायेगा। थानाध्यक्ष खानपुर / प्रभारी निरीक्षक सैदपुर चंदवक जौनपुर से आने वाले भारी भार वाहनों को डहराकलां पर रोकेगें तथा जो वाहन उसके बाद भी निकल कर आ जायेंगे तो उन्हें औडिहार तिराहे पर रोका जायेगा।

चौकी प्रभारी सिधौना चौकी के सामने बैरियर लगायेंगे तथा किसी प्रकार के भारी भार वाहनों / मध्यम माल वाहनों को वाराणसी की तरफ नहीं जाने देगें। प्रभारी निरीक्षक सैदपुर अपने थाने के सामने बैरियर लगायेगें तथा किसी भी वाहन को रविवार को शाम 16.00 बजे से सोमवार अग्रिम आदेश तक किसी भी वाहन को वाराणसी की तरफ नहीं जाने देगें। मटेहुँ चौकी से जंगीपुर तक बायां लेन बंद रहेगा। चौकी प्रभारी मटेहुँ बैरियर लगाकर वाहनो को रोकेंगे। औड़िहार तिराहे से रजवारी पुल तक बायां लेन बंद रहेगा। प्रभारी निरीक्षक सैदपुर बैरियर लगाकर वाहनों को रोकेंगे।
'