Today Breaking News

दारोगा चला रहा था फर्जी क्राइम ब्रांच, सर्राफा कारोबारी के 42 लाख रूपये लूटने में 3 गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी के सर्राफा कारोबारी के कर्मचरियों से 42 लाख रुपये लूटने के मामले में वाराणसी पुलिस कमिश्‍नरेट के एक दारोगा और उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार दारोगा सूर्य प्रकाश पांडेय कैंट थाने की नदेसर पुलिस चौकी प्रभारी पद पर तैनात था। लूटपाट में शामिल रहे दारोगा के साथी विकास मिश्रा और अजय गुप्‍ता के पास से पुलिस ने 8 लाख रुपये और दो पिस्‍टल बरामद की है।
सर्राफा कारोबारी जयपाल कुमार के कर्मचारी अविनाश गुप्‍ता और धनंजय यादव से 42 लाख रुपये लूटने की घटना 22 जून की रात हुई थी, लेकिन रामनगर थाने में 21 दिन बाद 13 जुलाई को मुकदमा दर्ज किया गया था। रामनगर हाईवे पर वर्दीधारी एक दारोगा और उसके साथियों ने अपने को क्राइम ब्रांच से बताते हुए जांच के नाम पर कर्मचारियों से रुपये लूटे थे। पुलिस कमिश्‍नर मोहित अग्रवाल के निर्देश पर एसओजी ने मामले की जांच के दौरान सीसी कैमरों की फुटेज, कॉल डिटेल रिकॉर्ड और सर्विलांस की मदद से एक आरोपी को पकड़ा। उससे पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर दारोगा और उसके एक अन्‍य साथी को गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में पता चला कि दारोगा वर्दी की आड़ में लूट का गिरोह चला रहा था। इससे पहले भी उसके गैंग ने कई घटनाएं की थीं। इस मामले में तीन अन्‍य की तलाश है। बता दें कि साल 2023 में गुजरात की एक फर्म के कार्यालय में एक करोड़ 40 लाख रुपये की डकैती के मामले में तत्‍कालीन भेलूपुर थानाध्‍यक्ष रामाकांत दूबे सहित सात पुलिसकर्मी बर्खास्‍त किए गए थे।
'