Today Breaking News

गाजीपुर में आकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में कई इलाकों में तेज बारिश के बीच अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। जमानिया, बरेसर और जंगीपुर थानाक्षेत्रों में किशोर-किशोरी समेत तीन लोगों की मौत हो गई।
सेवराई तहसील क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा पर उस वक्त हडकंप मच गया। जब आकाशीय बिजली की चपेट में आने से गम्भीर रूप से झुलसे एक युवक की मौत हो गई। साथ ही देवैथा गांव निवासी मधुबन यादव के इकलौते पुत्र विश्वजीत यादव (17) सिवान में भैंस चरा रहा था। इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरने से वह गंभीर रूप से झुलस गया। घटना के बाद लोगों के द्वारा उसे आनन फानन में निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। जहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया। परिजनों के द्वारा उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं बरेसर थाना क्षेत्र में आज शाम आकाशीय बिजली की चपेट में आने से चोथूबांध गांव निवासी शिवानंद राम (54) की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि शिवानंद राम अपने खेतों के तरफ गए हुए थे। इस संबंध में बरेसर थाना प्रभारी ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया गया।

वही बिरनो थाना क्षेत्र की रहने वाली आंचल (17) जंगीपुर थाना क्षेत्र के अलावलपुर गांव स्थित अपने ननिहाल आई थी। खेतों में रोपाई के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई।

पिछले कई दिनों से तीखी धूप और उमस भरी गर्मी के बीच आज जनपद के विभिन्न ग्रामीण इलाकों में तेज बारिश हुई। गाजीपुर के मोहम्मदाबाद, कासिमाबाद मरदह, बिरनो, दिलदारनगर आदि क्षेत्रों में झमाझम बारिश से गर्मी से लोगों को राहत मिली।
'