Today Breaking News

गाजीपुर में ऑनलाइन उपस्थिति के खिलाफ शिक्षक, काली पट्टी बांधकर जताएंगे विरोध

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन ने सरकार के तुगलकी फरमान शिक्षकों की ऑनलाइन उपस्थिति पर विरोध जताया है। कहा गया कि ऑनलाइन उपस्थिति के विरोध के आंदोलन को त्रिस्तरीय चरणबद्ध आंदोलन के माध्यम से बहिष्कार किया जायेगा। प्रथम चरण में सबसे पहले 8 जुलाई से 14 जुलाई तक काली पट्टी बांध कर विद्यालयों पर उपस्थित होकर सांकेतिक विरोध दर्ज कराएंगे।
तत्पश्चात द्वितीय चरण में 15 जुलाई को सभी जिला मुख्यालयों पर एकत्रित होकर एकजुटता का परिचय देते हुए ऑनलाइन उपस्थिति के विरोध मे मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से दिया जाएगा।

तृतीय चरण में लखनऊ में विशाल धरना प्रदर्शन आयोजित किया जायेगा। जिलाध्यक्ष अनंत सिंह द्वारा ऑनलाइन उपस्थिति को अव्यवहारिक बताते हुए सरकार पर शिक्षकों के उत्पीड़न किये जाने का आरोप लगाया। परिषदीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय सूदूरवर्ती गांवों में स्थित है। बहुत से विद्यालयों पर पहुंचने के लिए पक्के मार्ग तक नहीं है। बारिश व प्रतिकूल मौसम में विद्यालयों पर पहुंचने में अनेकों कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। बारिश और बाढ़ के मौसम में बहुत सारे गांव जलमग्न हो जाते हैं। जिला मुख्यालयों से उनका संपर्क तक कट जाता है। सरकार बिना कुछ सोचे समझे ऐसे अव्यवहारिक व तुगलकी फरमान जारी कर शिक्षकों का शोषण कर रही है, जिसको किसी हाल में भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
कहा कि शिक्षकों की अन्य कई मांगे पदोन्नति, अर्ध अवकाश, उपार्जित अवकाश आदि वर्षों से लंबित है। जिस पर सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है। शिक्षकों के शोषण व उनकी मांगों को दबाने के लिए ऑनलाइन उपस्थिति का दबाव बना रही है।
'