Today Breaking News

पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह का तबादला, IPS ईराज राजा होंगे गाजीपुर के नए पुलिस कप्तान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह का ट्रांसफर हो गया। ओमवीर सिंह को लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त की नई तैनाती दी गई है। जबकि गाजीपुर की कमान अब तेज तर्रार आईपीएस डॉ. ईरज राजा सम्भालेंगे।
डॉ. ईरज राजा मूल रूप से आगरा के रहने वाले हैं। वर्ष 2011 में उन्होंने MBBS की शिक्षा पूरी की और फिर 4 सालों तक बिजनौर जिले में मेडिकल ऑफिसर के पद पर तैनात रहे। इसके बाद 2017 में UPSC की परीक्षा पास की। फिर पुलिस टीम का हिस्सा बने। आईपीएस ईराज राजा के लिए बिहार राज्य से सटे जनपद गाजीपुर में अपराधियों पर अंकुश लगाना और मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम के साथ-साथ अंसारी गैंग पर कार्रवाई करना बड़ी चुनौती होगी।

डॉक्टर का पेशा छोड़ UPSC का एग्जाम क्लियर किया और ट्रेनिंग पूरी करने के बाद पहली पोस्टिंग लखनऊ में मिली। इसके बाद भी 4 महीने मेरठ में ASP रहे। फिर गाजियाबाद जिले के ग्रामीण क्षेत्र में 24 महीने एसपी का कार्यभार संभाला। इसके बाद जनवरी 2023 में बुंदेलखंड के जालौन जिले का चार्ज मिला। कुछ सालों के कार्यकाल में आईपीएस ईराज राजा के नाम पर सौ से ज्यादा हाफ एनकाउंटर बताए जाते हैं।
'