Today Breaking News

गाजीपुर में महाहर धाम का SP-DM ने जायजा लिया, कांवरियों का लगता है तांता

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में हिंदुओं का पवित्र त्योहार श्रावण मास प्रारम्भ हो रहा है। श्रावण मास मे काफी संख्या मे श्रद्धालु/कावड़ यात्रियों की भीड़-भाड़ एवं मुख्य मंदिरों पर जलाभिषेक के लिए आवागमन होता है। शिव भक्तों की आस्था का केंद्र महाहर धाम का जिलाधिकारी आर्यका अखौरी एवं पुलिस अधीक्षक ईरज राजा ने स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सम्पूर्ण व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया।
उन्होंने कावड़ यात्रा के दौरान कहीं किसी प्रकार की घटना घटित न हो, इसके लिए रास्तों के जर्जर विद्युत तार हटवाने, मरदह से महाहर घाम तक की खराब सड़कों की मरम्मत करवाने, रूट डायवर्ज, बैरिकेटिग, श्रद्धालुओ के वाहनों के पार्किग की व्यवस्था, फायर ब्रिगेड, मेडिकल टीम एवं पेयजल की व्यवस्था हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया।

डीएम-एसपी ने महाहर धाम पर साफ-सफाई, प्रकाश व्यवस्था, कांवरियों की निगरानी हेतु सीसीटीवी कैमरा, कन्ट्रोल रूम, बैरिकेटिंग आदि के व्यवस्था का जायजा लेते हुए अवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने घाट से कांवरियों को पानी भरने मे कोई असुविधा न हो इस विषय पर ईओ नगर पालिका एवं साथ ही बैरिंकेडिंग, चेन्जिग रूम, शौचालय तथा लाईट की व्यवस्था के सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया।

ग्रामीण क्षेत्रो में बैरिकेडिंग, लाईट की व्यवस्था के साथ सड़कों को गढ़ढा मुक्त करने का निर्देश दिया। कांवड़ यात्रा के दौरान ध्वनि विस्तारण यंत्रो का तय समय सीमा के अन्तर्गत प्रयोग करने, शहर में भारी गाड़ियों का रूट डायवर्जन करने के सम्बन्ध पुलिस अधीक्षक ने अपने मातहतों को निर्देश दिया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वि/रा, उप जिलाधिकारी सदर एवं कासिमाबाद, अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) अन्य सम्बन्धित अधिकारियों के साथ पुलिस के अधिकारी मौजूद रहे।
'