Today Breaking News

गोरखपुर से मुंबई जा रही ट्रेन की एसी बोगी में निकला सांप, दहशत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. गोरखपुर से मुंबई जा रही गोरखपुर-बांद्रा एक्सप्रेस के यात्रियों में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब इसकी एसी बोगी की छत के पैनल से सांप निकलता नजर आया। सहमे यात्रियों ने रेलवे कंट्रोल रूम को सूचना दी। ट्रेन के चारबाग पहुंचने पर छानबीन हुई, पर सांप नहीं दिखा। इसके बाद कानपुर में बोगी को अलग करवाकर ट्रेन को आगे रवाना किया गया।
ट्रेन 15067 की थर्ड एसी बोगी बी-3 की सीट 56 पर बिट्ट कुमार यात्रा कर रहे थे। बुधवार दोपहर करीब दो बजे चारबाग स्टेशन प्रशासन को बोगी में सांप निकलने की सूचना दी गई। इसके बाद स्टेशन डायरेक्टर प्रशांत कुमार ने तत्काल नीरज कनौजिया, अरविंद बघेल आदि को प्लेटफॉर्म नंबर सात पर भेजा। आरपीएफ कर्मी भी मौजूद रहे। सवा दो बजे के आसपास ट्रेन पहुंची तो बिट्टू कुमार से पूछताछ की गई। उन्होंने बताया कि वह साइड अपर बर्थ पर लेटे थे। गोंडा में अचानक छत के पैनल से सांप की पूंछ नजर आई। वह हड़बड़ाकर नीचे उतर आए। उन्होंने सांप का वीडियो भी बनाया। इसी बीच अन्य यात्रियों में भी दहशत दिखी।

चारबाग स्टेशन पर रेलकर्मियों व आरपीएफ जवानों ने बोगी की गहन पड़ताल की, पर सांप नजर नहीं आया। रेलवे प्रशासन ने दूसरा कोच लगाने की तैयारी की, पर यात्री ट्रेन को रवाना करने की हड़बड़ी करने लगे। इसके बाद खुले पैनल बंद करवाकर ट्रेन रवाना कर दी। कानपुर में इस बोगी की जगह नया कोच लगाकर ट्रेन को रवाना किया गया।

यार्ड में सांप चढ़ने की आशंका
यह ट्रेन सुबह गोरखपुर से रवाना होती है। इससे पूर्व यार्ड में खड़ी होती है। आशंका है कि बारिश के चलते यार्ड से ही सांप बोगी में चढ़ गया होगा। इसके एसी डक्ट में छिपे होने की आशंका जताई गई।
'