Today Breaking News

दिल्ली से लखनऊ जा रही तेजस एक्सप्रेस के कोच में भरा धुआं, यात्रियों में मची अफरा-तफरी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर. दिल्ली से लखनऊ जा रही तेजस एक्सप्रेस के इंजन से लगे कोचों में रविवार को धुआं भरने से अफरातफरी मच गई। यात्रियों को लगा कि ट्रेन में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई है।
यात्रियों के हंगामे के बाद ट्रेन को खुर्जा के पास रोककर जांच की गई। बाद में सेंट्रल स्टेशन पहुंचने पर यात्रियों ने आपबीती सुनाई।

दिल्ली से लखनऊ जा रही तेजस एक्सप्रेस धुआं भरने पर यात्रियों ने रेलमंत्री को एक्स पर जानकारी दी। ट्रेन को खुर्जा के पास रोक दिया गया। यहां 15 मिनट जांच की गई। इस दौरान पता चला की यात्री लोड अधिक होने की वजह से ओवर हेड इलेक्ट्रिक लाइन (ओएचई) के बजाय डीजल से चलने वाले पावर यान एसी चलाने के लिए बिजली की आपूर्ति की जा रही थी।

कोच में धुंआ भरने से बजने लगा अलार्म
डीजल का धुआं कोच में भरने से अलार्म बजने लगा। ट्रेन रात 8:44 बजे सेंट्रल स्टेशन पहुंची तो यात्रियों ने इसकी जानकारी दी। यहां से ट्रेन लखनऊ के लिए रवाना हो गई।

आइआरसीटीसी लखनऊ के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत सिन्हा ने बताया कि ट्रेन के दिल्ली जाते समय एसी चलाने के लिए लगाया गया पावर यान पीछे होता है। लखनऊ वापसी में वह आगे हो जाता है। डीजल से चल रहा पावर यान आगे होने की वजह से उसका धुआं पीछे के कोच में भर गया। जिसकी वजह से अलार्म बजने लगा। प्रकरण की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
'