Today Breaking News

पोते की दादा-दादी से प्रेम की गजब की कहानी, साइकिल से गुजरात से हुआ गायब...40 दिन बाद गांव पहुंचा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. गोरखपुर से दादी-दादी से पोते के प्रेम की अनोखी कहानी सामने आई है। गुजरात से बच्चा गायब हो गया था। 40 दिन पहले उसकी गुमशुदगी का केस गुजरात और गोरखपुर में दर्ज कराया गया था। पिता ने उसको खोजने वाले को 50 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की। दरअसल, बच्चा गुजरात से साइकिल से ही गोरखपुर के लिए निकल गया। उसे अपने दादा-दादी के पास जाना था। रास्ते में एक्सिडेंट हो गया। ट्रक से वह घायल हो गया था। ट्रक चालक ने उसका इलाज कराया। इसके बाद गोरखपुर के लिए रवाना किया। अब वह गोरखपुर पहुंच गया है।
कहानी है 11 वर्षीय शुभ निषाद की। गुजरात में मां-पिता के साथ रहने वाले शुभ को अचानक गोरखपुर में रहने वाले दादा-दादी की याद आ गई। वह घर से निकल गया। उसने अपने माता-पिता को भी यह बात नहीं बताई। बैग में कपड़े डाले, साइकिल उठाया और निकल गया। शुभ को रास्ते में एक ट्रक ने टक्कर मार दी। वह रास्ते पर गिरकर बेहोश हो गया। ट्रक चालक ने छोटे से बच्चे को सड़क पर देखा तो गाड़ी रोककर अस्पताल पहुंचाया।

ट्रक चालक शुभ को अपने पास 38 दिनों तक रखकर इलाज कराया। इसके बाद शुभ को लखनऊ तक लाया। वहां से उसे बस पर चढ़ाकर गोरखपुर के लिए रवाना कराया। गुजरात से निकला शुभ 40 दिनों बाद दादा-दादी के पास गोरखपुर पहुंच गया। उसको देखते ही सबकी आंखों में आंसू आ गए। माता-पिता को जैसे ही इसकी जानकारी मिली, वे गोरखपुर के लिए रवाना हो गए।

गुजरात के भरूच शहर से शुभ 15 जून को लापता हो गया। पिता सुरेश निषाद ने उसकी तलाश के लिए 50 हजार रुपये का इनाम रखा था। पिता ने भरूच और दादा ने तिवारीपुर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जय प्रकाश के बेटे सुरेश निषाद गुजरात के भरूच में काम करते हैं। करीब 12 साल से वह पत्नी और तीन बच्चों के साथ भरूच में ही रहते हैं। उन्होंने कहा कि तीन साल से शुभ अपने दादा-दादी से नहीं मिल पाया था। इसलिए, स्कूल बैग में कपड़े रखे और गोरखपुर के लिए निकल गया।

शुभ गोरखपुर आने के दौरान रास्ते में ट्रक की चपेट में आने के कारण घायल हो गया था। उसने बताया कि ट्रक चालक ने उसका बहुत ख्याल रखा। दादा-दादी ने भी ट्रक चालक की खूब तारीफ की। बच्चे के बारे में जानकारी मिलते ही सूर्यकुंड में बच्चे से मिलने वालों की भीड़ लग गई। सभी ने ट्रक चालक के ईमानदारी और सहृदयता की खूब तारीफ की।
'