Today Breaking News

गाजीपुर में झमाझम बारिश से सड़कों पर जलभराव...बढ़ी परेशानी, तेज बारिश की सम्भावना

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में जहां लोग अच्छी बारिश न होने से बेहाल थे। वहीं आज सुबह से ही जिले में शुरू हुई बारिश से उनके चेहरे खिले नजर आए। मानसून की इस बारिश में लोग भीगने को बेताब रहे। बारिश के चलते किसानों की उम्मीद भी बन गई है। वही बारिश ने नगरपालिका की पोल भी खोल दी।
गाजीपुर के कई क्षेत्रों में झमाझम बारिश ने लोगों का बेतहासा गर्मी से राहत दिलाई है। बारिश से जिले में मौसम का मिजाज बदल गया है। गाजीपुर के कासिमाबाद, बहादुरगंज, जंगीपुर, बिरनो, सैदपुर, जमानिया, रेवतीपुर, मुहम्मदाबाद आदि क्षेत्रों में सुबह से ही अच्छी बारिश देखने को मिली। वहीं दोपहर बाद शहरी क्षेत्र में भी बारिश शुरू हो गई। जिसके कारण शहर की सड़कों पर फिसलन बन गई। जिससे लोगों को आवागमन पर इसका असर भी देखने को मिला।

कृषि विज्ञान केंद्र पीजी कॉलेज के मौसम विशेषज्ञ कपिल देव शर्मा ने बताया कि प्राप्त आगामी 5 दिनों के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार हल्के बादल छाए रहने की सम्भावना के साथ तेज बारिश होने की सम्भावना है। अधिकतम तापमान 34 से 36 डिग्री सेंटीग्रेड व न्यूनतम तापमान 25 से 27 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच रहने की संभावना है। पूर्वी एवं पश्चिमी हवा औसत 10 से 12 किलोमीटर प्रति घंटा से चलने की उम्मीद है।

कहा कि किसान खरीफ फसल की बुवाई हेतु खेत की जुताई, सफाई का कार्य प्राथमिकता से करें। आगामी समय में तेज बारिश होने की सम्भावना है। किसान समय से खेत की तैयारी व अन्य कृषि कार्य समय से पूरा करें। जिले में हुई बारिश से लोगों को गर्मी से काफी हद तक राहत मिल गई है। लेकिन बारिश के कारण कई स्थानों पर जलभराव और कीचड़ के कारण लोगों को परेशानी भी हो रही है। आसमान में घने बादल छाए रहे।
'