Today Breaking News

गाजीपुर में चला अतिक्रमण हटाओ अभियान...JCB से ध्वस्त कराया अवैध निर्माण, थमाया खर्चे का नोटिस

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में औड़िहार रेलवे जंक्शन और उसके आसपास के क्षेत्र में रेलवे के आईओडब्लू कमलेश कुमार के नेतृत्व में भारी आरपीएफ और पुलिस बल के साथ शुक्रवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। जिसके चलते अतिक्रमणकारी दुकानदारों में हड़कंप की स्थिति बनी रही।
बता दें की औड़िहार रेलवे जंक्शन के बाहर बड़े पैमाने पर कई दुकानदारों ने अतिक्रमण कर रखा था। जिसके कारण राहगीरों और वाहन चालकों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा था। जिसे देखते हुए शुक्रवार को भारी पुलिस बल और आरपीएफ जवानों की उपस्थिति में जेसीबी मशीन के साथ अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू हुआ। अभियान शुरू होते ही अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया।

कई अतिक्रमणकारी रेलवे विभाग के अभियान को देखते ही खुद रेलवे की जमीनों से अपना अतिक्रमण हटाने लगे। इस अभियान अंतर्गत रेलवे की जमीनों पर अतिक्रमण कर बनाए गए कई पक्के निर्माणों को बुलडोजर के माध्यम से ध्वस्त किया गया। इसके साथ ही अतिक्रमणकारियों को ध्वस्ती के खर्चे की नोटिस भी दी गई। जिसे जल्द से जल्द रेलवे विभाग में जमा करने का निर्देश दिया गया। अभियान के दौरान औड़िहार बाजार में अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही।

अभियान में शामिल रेलवे विभाग के IOW कमलेश कुमार ने बताया कि कुछ दिनों में यह अतिक्रमण अभियान सैदपुर रेलवे क्रॉसिंग और उसके आसपास के क्षेत्र में भी चलाया जाएगा। क्षेत्र में जहां-जहां रेलवे की जमीनों पर अवैध अतिक्रमण हुआ है, उन सभी अवैध अतिक्रमणों को ध्वस्त कर रेलवे की जमीनों को अतिक्रमण मुक्त बनाया जाएगा। अपील किया कि जो लोग भी रेलवे की जमीन में अतिक्रमण किए हुए हैं। वह स्वयं जल्द अपना अतिक्रमण हटा ले। अन्यथा रेलवे द्वारा अतिक्रमण हटाने पर उसका खर्चा भी अतिक्रमण कारियों से ही वसूला जाएगा।
'