Today Breaking News

ओलिंपिक्स 2024 में धमाल मचाने पेरिस पहुंचे गाजीपुर के राजकुमार, भारतीय हॉकी टीम के लिए खेलेंगे

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के हॉकी खिलाड़ी राजकुमार पाल आगामी 26 जुलाई से पेरिस में शुरू हो रहे ओलिंपिक में भारतीय टीम के साथ पहुंच गए हैं। दुनिया के सबसे बड़ी खेल प्रतियोगिता यानी "ओलिंपिक" में जिले से किसी खिलाड़ी को खेलते देखने का जिले वासियों का सपना अब पूरा हो जाएगा। 
पेरिस पहुंचने के बाद राजकुमार पाल के परिजनों को पूरे प्रदेश भर से जानने वाले लोग फोन करके बधाईयां दे रहे हैं।
बता दें कि पुरुष हॉकी टीम के मिड फील्डर राज कुमार पाल 2024 पेरिस ओलिंपिक में भारतीय टीम का हिस्सा हैं। औड़िहार निवासी राजकुमार पाल भारत की हॉकी टीम के साथ ओलिंपिक में पहुंच गए हैं। वो टीम में प्लेईंग 11 का हिस्सा हैं।


बीते ओलिंपिक में भारतीय हॉकी टीम ने कांस्य पदक जीता था। उस टीम में करमपुर में हॉकी सीखने वाले ललित उपाध्याय भी हिस्सा थे। हालांकि ललित मूल रूप से वाराणसी के निवासी हैं लेकिन उन्होंने हॉकी का ककहरा करमपुर स्टेडियम में सीखा है। वहीं राजकुमार पाल न सिर्फ औड़िहार के ही निवासी हैं, बल्कि उन्होंने हॉकी भी करमपुर स्टेडियम में ही सीखी है।

राजकुमार द्वारा उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी पेरिस की तस्वीरों को पोस्ट किए जाने के बाद क्षेत्र से हर कोई उन्हें बधाइयां देते हुए मेडल जीतने की मांग कर रहा है। वहीं उनके परिजनों को लगातार बधाईयां देने का दौर जारी है।

दुनिया मे खेल के महाकुंभ में जिले के किसी खिलाड़ी के पहुंचने पर हर किसी की नजरें अब उन्हीं पर टिकी हैं। भारतीय हॉकी टीम अपने पेरिस 2024 ओलंपिक अभियान की शुरुआत 27 जुलाई को करेगी, जब वह अपने पहले पूल बी मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। गौरतलब हो कि भारतीय क्रिकेट टीम में भी टी-20 के कप्तान सूर्यकुमार यादव भी ग़ाज़ीपुर के ही हथौड़ा गांव के निवासी हैं

'