Today Breaking News

पुलिस कमिश्नर ने थानेदार को किया लाइन हाजिर...अवैध खनन में हल्का इंचार्ज दरोगा निलंबित

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल की टीम ने बुधवार को जांच के बाद चोलापुर पुलिस की कलई खोल दी। सीपी की टीम को मौके पर अवैध खनन होता मिला तो जांच में चोलापुर एसओ और हल्का इंचार्ज की भूमिका भी मिली।
महीनों से चल रहे अवैध खनन में भ्रष्टाचार की बात भी सामने आई। टीम की रिपोर्ट के बाद पुलिस कमिश्नर ने अवैध खनन में शामिल चोलापुर थानेदार को लाइन हाजिर कर दिया। वहीं हल्का इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए विभागीय जांच शुरू करा दी है।

चोलापुर थाना क्षेत्र में लंबे समय से जारी अवैध खनन पर बुधवार को कमिश्नरेट पुलिस की नींद टूटी। क्षेत्र से तमाम शिकायतों का पुलिस कमिश्नर ने गंभीरता से जांच कराई तो चोलापुर पुलिस की कलई खुल गई। शिकायतकर्ताओं ने सीपी को बताया था कि हल्का प्रभारी को बार-बार सूचित करने के बावजूद भी अवैध खननकर्ताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई।

मामले की जांच के लिए पीआरओ और एसओजी की टीम बनाकर चोलापुर में भेजी तो टीम को सच्चाई पता चल गई। टीम के पहुंचने पर भी लश्करपुर में खनन होता मिला। खनन स्थल पर टीम को 1 JCB और 2 ट्रैक्टर मिले, जिसे कब्जे में ले लिया गया।

अवैध खनन में लिप्त तीन आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। जांच में किसी के पास खनन की अनुमति नहीं थी। टीम सभी को लेकर थाना चोलापुर पहुंची तो हड़कंप मच गया। टीम ने आरोपियों को थाना चोलापुर में सुपुर्द करते हुए केस दर्ज कराया और बरामद वाहनों को सीज कर दिया।

टीम ने पुलिस कमिश्नर को अवैध खनन की पूरी रिपोर्ट दी, जिसके बाद सीपी ने चोलापुर थानाध्यक्ष अतुल कुमार सिंह को लाइन हाजिर कर दिया। वहीं हल्का दरोगा बुद्धराज को निलंबित करते हुए दोनों के खिलाफ जांच शुरू कर दी। सीपी ने गोमती जोन में आईजीआरएस प्रभारी सब इंस्पेक्टर ईश्वर दयाल दुबे को चोलापुर का नया थानाध्यक्ष बनाया है। पुलिस आयुक्त महोदय ने समस्त थाना प्रभारियों को चेतावनी दी गई कि किसी थाना क्षेत्र में अवैध खनन मिला तो प्रथम दृष्टया थाना प्रभारी को जिम्मेदार मानते हुए कठोर कार्रवाई की जायेगी।
'