Today Breaking News

दिवाली और छठ पर यूपी-बिहार जाने वाली ट्रेनों में सीटें अभी से हुईं फुल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. छठ पर्व मनाने के लिए बिहार जाने वाले यात्रियों को अब केवल स्पेशल रेलगाड़ियों ही का सहारा है। दिवाली के अगले दिन से लेकर छठ तक चलने वाली सभी रेलगाड़ियों में टिकट बुक हो चुके हैं। कई गाड़ियों में वेटिंग लिस्ट में भी टिकट मिलना बंद हो चुका है। सोमवार को आगामी 5 नवंबर के लिए बुकिंग खुली, जिस दिन छठ पर्व शुरू होगा पर सुबह ही सभी सीटें बुक हो गईं।
हर साल दिवाली और छठ पर्व के अवसर पर रेलगाड़ी से बिहार की तरफ जाने वाले यात्रियों की संख्या काफी बढ़ जाती है। खासतौर से पटना, दरभंगा एवं भागलपुर जाने वाले यात्री बहुत ज्यादा होते हैं। प्रत्येक वर्ष की तरह इस बार भी दिवाली एवं छठ के मौके पर बुकिंग खुलने के साथ ही सभी रेलगाड़ियों में यात्रियों ने टिकट बुक कर लिए हैं। इससे अधिकांश गाड़ियों में स्लीपर कोच से लेकर फर्स्ट एसी तक कोई भी सीट 1 से 5 नवंबर के बीच उपलब्ध नहीं है।

रेलवे सूत्रों ने बताया कि फिलहाल 120 दिन पहले टिकट बुक करने की सुविधा यात्रियों को मिलती है। इसके चलते ही यात्रियों ने दिवाली और छठ के लिए बिहार जाने वाली अधिकांश रेलगाड़ियों में बुकिंग करा दी। सूत्रों का कहना है कि यात्रियों की भारी भीड़ को ध्यान में रखते हुए जल्द ही विशेष रेलगाड़ियों की योजना तैयार की जाएगी। बीते वर्ष की मांग को ध्यान में रखते हुए यह तय किया जाएगा कि किस रूट पर कितनी गाड़ियां चलानी हैं। इनमें आरक्षित और अनारक्षित गाड़ियां भी शामिल होंगी।
'