Today Breaking News

दिलदानगर जंक्शन से गाजीपुर सिटी स्टेशन तक सुबह और शाम भी चलेगी पैसेंजर ट्रेन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां के दिलदानगर जंक्शन से गाजीपुर सिटी स्टेशन तक चलने वाली पैसेंजर ट्रेन का फेरा बढ़ाने का निर्णय रेलवे बोर्ड ने लिया है। पैसेंजर ट्रेन सुबह और शाम को भी सिटी स्टेशन तक जाएगी।
रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि इसका संचालन जुलाई के पहले सप्ताह से सुबह और शाम को सिटी स्टेशन तक नियमित हो जाएगा। वर्तमान समय में चलने वाली पैसेंजर ट्रेन गाजीपुर सिटी तक केवल दोपहर में ही जाती है।

वर्तमान समय में यह ट्रेन सुबह और शाम तारीघाट स्टेशन से ही लौट जाती है, केवल दोपहर में गाजीपुर सिटी जाती है। लोगों ने कहा कि इस पैसेंजर ट्रेन का फेरा बढ़ाने की मांग शुरू से ही हो रही है, लोगों ने कहा कि इस नये रूट से दूरस्थ जगहों के लिए ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जाए ताकि आवागमन करने वाले यात्रियों को सहूलियत हो सके।

कहा कि वर्तमान समय में सुबह और शाम को ट्रेनों का संचालन सिटी तक न होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, मजबूरी में यात्री टैंपो आदि वाहन रिजर्व कर महगें किराए पर गाजीपुर या अन्य जगहों पर जाने को मजबूर हैं।

बता दें कि तारीघाट नवनिर्मित स्टेशन का निर्माण करीब पच्चीस करोड़ की लागत से किया गया,जो फरवरी 2024 में बनकर पूरी तरह से तैयार हो गया,इसके बाद पीएम नरेन्द्र मोदी ने बीते 10 मार्च को इस नये रूट व स्टेशन का आजमगढ़ से वर्चुअली उद्घाटन किया था।

उप स्टेशन प्रबंधक जीपी सिंह ने बताया कि पैसेन्जर ट्रेन का फेरा बढाने का निर्णय रेलवे बोर्ड ने किया है,बताया कि अब यह ट्रेन सुबह और शाम को भी सिटी स्टेशन तक जाएगी,बहुत जल्द ही समय सारणी बन जाने के बाद संचालन शुरू हो जाएगाा।
'