Today Breaking News

गाजीपुर में बोल बम के उद्घोष के साथ सावन के पहले सोमवार को जलाभिषेक के लिए कांवड़ियां रवाना

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में सावन के पहले सोमवार को शिव के जलाभिषेक के लिए कांवड़ियों बोल बम के उद्घोष के साथ रविवार की शाम बाबा धाम रवाना हुए। जिले के शिव मंदिरों में रूद्राभिषेक और आरती का सिलसिला पूरे सावन जारी रहेगा।
बोल बम के नारों के साथ श्रद्धालुओं का समूह बाबा को जल चढ़ाने निकल पड़ा। कांवड़ियां शिव मंदिरों को रविवार की देर शाम रवाना हुए। शहर के ददरी घाट पर गंगाजल लेकर बाबा धाम के लिए रवाना हुए रामजन्म ने बताया कि सोमवार की सुबह बाबा का जलाभिषेक करने के लिए हम लोग गंगाजल लेकर रविवार की देर शाम महाहर धाम को निकले। शशि ने बताया कि पूरी रात हम लोग यात्रा करते हुए सुबह महाहार धाम महादेव का दर्शन पूजन और जलाभिषेक किया।

सावन माह का विशेष महत्व होता है। पूरे माह भक्त भगवान शिव की आराधना में लीन रहते हैं। पहले सोमवार को लेकर श्रद्धालु काफी उत्साहित हैं। शहर के मिश्रबाजार, गोराबाजार स्थित बूढ़ा महादेवा, लाल दरवाजा, चीतनाथ तथा ददरीघाट आदि मंदिर में बड़ी संख्या में भक्त भोले के दरबार में हाजिरी लगाई।
इसके अलावा पूरे सावन सैकड़ों की संख्या में कांवड़ियां मरदह स्थित महाहर धाम पहुंचेंगे। जमानिया के महेवा गांव स्थित बाबा महेश्वरनाथ मंदिर, जखनिया क्षेत्र के बुढ़ानपुर स्थित दुग्धेश्वर महादेव मंदिर, करीमुद्दीनपुर स्थित ऊंचाडीह नागेश्वर महादेव मंदिर, असावर स्थित बुढ़वा महादेव मंदिर, कासिमाबाद के सुकहा स्थित शिव मंदिर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित अन्य शिवालयों में आज से देवाधिदेव के पूजन-अर्चन की धूम शुरू हो गयी।
'