Today Breaking News

जमीन खरीदने और बेचने वालों को अब करना होगा ये काम, सरकार चलाने जा रही विशेष अभियान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. हर साल भीषण हीट वेव के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार पौधारोपण को बढ़ावा दे रही है। इस बार निबंधन विभाग पूरे प्रदेश में एक माह का विशेष अभियान चलाएगा। अब जमीन बेचने व खरीदने वालों को विभाग एक-एक पौधा निश्शुल्क देगा, ताकि वह उसे लगाकर देखभाल कर सकें। जनपद में एक माह में औसतन 17 से 18 सौ बैनामें होते हैं। ऐसे में साढ़े तीन हजार पौधे निबंधन विभाग इस अभियान में लगाएगा।
वैसे तो जुलाई माह में पौधारोपण अभियान के तहत सभी विभागों को पौधारोपण का लक्ष्य दिया गया गया है, ताकि अधिक से अधिक पौधे लगाए जा सकें। इसके लिए निबंधन विभाग प्रदेश के सभी जनपदों में एक माह का अभियान चलाएगा। इसके तहत जमीन की बिक्री और खरीद करने वालों को एक-एक पौधा भेंट किया जाएगा, ताकि वह अपने यहां पौधारोपण करें। साथ ही देखभाल कर सकें। वन विभाग ही निबंधन विभाग को पौधा उपलब्ध कराएगा।

पौधारोपण के लिए एक नई पहल की जा रही है। विभाग एक माह का विशेष अभियान चलाकर जमीन खरीदने और बेचने वालों को एक-एक पौधा अपने यहां लगाने व उसकी देखभाल के लिए देगा। वन विभाग को पौधा उपलब्ध कराने के लिए पत्र लिखा गया है। सहाय महानिरीक्षक निबंधन, प्रेम प्रकाश
'