Today Breaking News

गाजीपुर में निजी अस्पताल में ऑपरेशन के दौरान नवजात की मौत, परिजनों ने किया जमकर कर हंगामा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के नंदगंज स्थित एक निजी अस्पताल में सिजेरियन डिलीवरी के दौरान एक नवजात शिशु की मौत हो गई तथा प्रसूता की हालत गंभीर बनी हुई है। इसके बाद परिजनों ने वहां जमकर हंगामा किया।
परिजनों ने नवजात की मौत के बाद डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया है। साथ ही परिजन ने पुलिस से शिकायत कर दी है। परिजन बोले डॉक्टर ने सही से इलाज नहीं किया नहीं तो बच्चे की जान बच जाती।

बासूचक के रहने वाले मुन्ना राम ने बताया कि उनकी बहू संगीता गर्भवती थी। अचानक उसे प्रसव दर्द शुरू हो गया। वह बासूचक स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लेकर गया। यहां तैनात एएनएम ने बताया कि नॉर्मल डिलीवरी नहीं हो सकती, सीजेरियन करना होगा।

वहां से निजी अस्पताल ले जाकर इलाज शुरू किया गया, 35,000 रुपए जमा कराए। वहां उन्हें पता चला कि अस्पताल में संसाधनों की कमी है। सीजेरियन ऑपरेशन के दौरान जन्मी बच्ची की मौत हो गई तथा प्रसूता की हालत गंभीर होने पर वाराणसी में भर्ती कराया गया है।

परिजनों का आरोप है कि अगर इलाज में सावधानी बरती गई होती तो नवजात शिशु की जान बच सकती थी। उन्होंने सीएमओ तथा पुलिस से मांग किया कि मामले की निष्पक्ष जांच हो।

वहीं घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर देवकली के सीएचसी प्रभारी डॉ. एसके सरोज पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने निजी अस्पताल का निरीक्षण किया, लेकिन न तो कोई डॉक्टर मिला और न ही अस्पताल का कोई स्टाफ मिला और न ही अस्पताल का संचालक मिला। वहीं उन्होंने ये भी बताया कि कौन डॉक्टर है और कौन संचालक है कोई जानकारी नहीं मिल रही है। अभी फिलहाल जांच की जा रही है जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
'