Today Breaking News

वाराणसी से गाजीपुर रूट को मिली 8-8 मॉडर्न बसें, हर सीट पर चार्जिंग

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम लगातार यात्री सुविधाओं को सुदृढ़ कर रहा है। इसी क्रम में वाराणसी के चौधरी चरण सिंह बस अड्डे को 28 नई मॉडर्न बसों की सौगात मिली है। ये बसें चार रूट पर चलाई जाएंगी जिसमें सर्वाधिक 8-8 बसें शक्तिनगर और गाजीपुर रूट पर चलेंगी।
इन बसों की हर सीट पर मोबाइल चार्जिंग पॉइंट की सुविधा है। इसके अलावा यात्रियों को झटके नहीं महसूस होंगे। इसके अलावा सिटी बसों की तरह इन बसों पर आने वाले बस स्टॉप का नाम भी चलता रहेगा ताकि यात्रियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत उतरने में न हो।

वाराणसी को मिली 28 मॉडर्न बसें
वाराणसी परिक्षेत्र के अधिकारी ने बताया - उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम द्वारा वाराणसी परिक्षेत्र को 28 नई बसें दी गई हैं। ये बसें मॉडर्न सुविधाओं से लैस हैं। इनमें मोबाइल चार्जिंग पॉइंट सभी सीट पर है। इसके अलावा सीटें आरामदायक हैं। इसे इस तरह डिजाइन किया गया है कि यात्रियों को झटका नहीं महसूस होगा।

इन रूट पर चल रहीं हैं बसें
क्षेत्रीय प्रबंधक के अनुसार - 28 बसें वाराणसी परिक्षेत्र को मिल चुकी है। ये बसें शक्तिनगर-8, गाजीपुर-8, विंध्याचल-7 और जौनपुर रूट पर 5 बसें चल रही हैं। इन बसों में यात्रियों को सभी सीट पर चार्जिंग पॉइंट की सुविधा दी गई है। पहले संचालित होने वाली बसों में चार्जिंग पॉइंट की सुविधा नहीं थी।

सावन में बढ़ गया वाराणसी-आजमगढ़ रूट का किराया
इसी बीच सावन माह में वाराणसी-आजमगढ़ रूट दूरी 16 किलोमीटर बढ़ गई है। ग्रामीण डिपो के एआरएम वीके श्रीवास्तव ने बताया कि यह दूरी यह पहले 100 किलोमीटर हुआ करती थी। ऐसे में कांवड़ यात्रा डायवर्जन के पहले साधारण बस का किराया 148 और एसी बस का 158 था। लेकिन अब इस बढ़ाकर 172 और 182 रुपए कर दिया गया है।
'