Today Breaking News

शराब की दुकान के पास लगा ऐसा पोस्टर कि मच गया बवाल, कार्रवाई के निर्देश

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में एक अंग्रेजी शराब की दुकान के पास लगा पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। पोस्टर पर लिखा है- 'दिनदहाडे इंग्लिश बोलना सीखें... लोग ऐसा पोस्टर लगाए जाने की आलोचना कर रहे हैं। सोशल मीडिया में इस पोस्टर के वायरल होने की जानकारी जिले की कलेक्टर भव्या मित्तल को लगी तो उन्होंने फौरन ऐक्शन लिया। कलेक्टर ने तत्काल इस पोस्टर को हटाने के निर्देश दिए। साथ ही आबकारी विभाग को ऐसा पोस्टर लगाने वाले के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है।
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस पोस्टर में 'ठेका' (शराब की दुकान) की ओर इशारा करते हुए एक तीर है। इसमें दुकान पर जाकर अंग्रेजी सीखने की बात कही गई है। पोस्टर पर लिखा है, 'दिन दहाड़े इंग्लिश बोलना सीखें'... देखा गया है कि लोग अक्सर शराब के नशे में अंग्रेजी में ज्यादा बातचीत करने लगते हैं। माना जा रहा है कि ठेके की ओर लोगों का ध्यान आकर्षित कराने के लिए ही पोस्टर पर ऐसी बात लिखी गई। 
ऐसा लग रहा है कि अधिक से अधिक ग्राहकों को ठेके की ओर आकर्षित करने के लिए यह मजमून लिखा गया है। यह मार्केटिंग रणनीति का हिस्सा लगता है। हालांकि सोशल मीडिया में यह पोस्टर को लेकर बहस छिड़ गई है। कुछ यूजर मजे ले रहे हैं तो कुछ का कहना है कि शराब के ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए ऐसा करना उचित नहीं है। कई लोग इसे शिक्षा को शराब के सेवन से जोड़ने वाला गंदा मजाक मान रहे हैं। 
ठेके पर काम करने वाले कर्मचारियों का कहना है कि उनको नहीं पता कि इस पोस्टर को किसने लगाया है। एक स्थानीय कॉलेज के छात्र ने अन्य छात्रों के साथ मिलकर पोस्टर लगाने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। छात्रों का कहना है कि इस तरह के पोस्टर से इलाके के युवाओं पर गलत असर पड़ेगा। पोस्टर देखने से स्पीकिंग इंग्लिश कोचिंग सेंटर के विज्ञापन जैसा लगता है। वहीं जिला कलेक्टर भव्या मित्तल ने आबकारी विभाग को पोस्टर हटाने और इसे लगाने वालों के ऐक्शन के निर्देश दिए हैं।
'