Today Breaking News

गाजीपुर जिले के तीन गांवों में गिरी आकाशीय बिजली, अधेड़ की मौत, एक झुलसा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जमानियां कोतवाली क्षेत्र में रविवार को तीन अलग-अलग गांवों में आकाशीय बिजली गिरी। जिसके चपेट में आने से एक अधेड़ की मौत हो गई। वहीं एक घायल हो गया।
जमानियां कोतवाली क्षेत्र में आज तीन अलग-अलग गांवों में आकाशीय बिजली गिरी। जहां पर बाबूलाल गौड़ (45) निवासी रोहुणा की मौत हो गई। जबकि रघुनाथपुर निवासी रामअवतार यादव (44) गंभीर रूप झुलस गये। आकाशीय बिजली के चलते हुए इस घटना के बाद पूरे इलाके के लोग सहमे हुए हैं। मौत की सूचना पर परिजनों में कोहराम गया। जबकि घटना से गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है।

हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है। वहीं गंभीर रूप से झुलसे अधेड़ को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ग्रामीणों के मुताबिक कोतवाली क्षेत्र के रोहुणा गांव के सीवान में बाबूलाल गौड़ भैस चरा रहे थे। इसी दौरान अचानक तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली चमकने लगी। वह सुरक्षित ठिकाने की ओर जा रहे थे कि अचानक आकाशीय बिजली की चपेट में आकर झुलस गये।

सूचना पर पहुंचे लोगों ने उन्हें अस्पताल ले गये जहाँ उन्हें चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। पति की मौत की सूचना पर पत्नी बुधिया देवी सहित अन्य परिजनों का रो रोकर बुरा हाल था। लोगों ने बताया कि मृतक चार भाइयों में सबसे बड़े था और उन्हें पांच पुत्रियां व एक पुत्र था।

वहीं जमानियां कोतवाली क्षेत्र की दूसरी घटना रघुनाथपुर गांव में घटी। जहां अपने झोपड़ी में बैठे रामअवतार यादव आकाशीय बिजली के चपेट में आकर झुलस गये। जिन्हें परिजन आनन-फानन में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। साथ ही डेहरियां गांव के सिवान में घास चर रही रमेश यादव की दो भैसें आकाशीय बिजली की चपेट में आकर मौके पर मर गई। उपनिरीक्षक सुरेश कुमार मौर्या ने बताया कि आकाशीय बिजली की चपेट में आकर मृत अधेड़ के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा के बाद पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।
'