Today Breaking News

रिलायंस Jio यूजर्स को 106 रुपये का फायदा, सस्ते प्लान में ज्यादा डाटा और वैलिडिटी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. टेलिकॉम कंपनी रिलायंस Jio की ओर से इसके प्रीपेड प्लान्स की कीमत में इस महीने की शुरुआत में कई बदलाव किए गए हैं। अगर आप सस्ते में ढेर सारे फायदे देने वाले Jio रीचार्ज प्लान की तलाश में हैं, तो हम आपका काम आसान बनाने जा रहे हैं। Jio की ओर से कई मंथली प्लान ऑफर किए जा रहे हैं, जिनमें ढेर सारे डाटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है। हम ऐसे ही दो प्लान्स की तुलना आपके लिए कर रहे हैं, जिससे 100 रुपये से ज्यादा की बचत की जा सके।

रिलायंस जियो यूजर्स अगर सस्ते प्लान से रीचार्ज करना चाहें तो उन्हें कई प्लान्स का विकल्प मिलता है। अगर आप डेली डाटा का फायदा चाहते हैं तो प्लान 209 रुपये से शुरू होते हैं तो वहीं कंपनी एक फ्रीडम प्लान भी ऑफर कर रही है, जिसमें डेली डाटा लिमिट से छुट्टी मिल जाती है। कई यूजर्स जियो के फ्रीडम प्लान का चुनाव करना चाहेंगे लेकिन इससे 106 रुपये कम में ज्यादा डाटा का फायदा मिल सकता है। आइए आपको इसका तरीका बताते हैं।

रिलायंस जियो की ओर से ऑफर किया जा रहा इकलौता फ्रीडम प्लान 355 रुपये का है और पूरे 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में कुल 25GB डाटा मिलता है और कोई डेली डाटा लिमिट नहीं लागू होती। सभी नेटवर्क्स पर अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा यह प्लान रोज 100 SMS भेजने का विकल्प भी देता है। इससे रीचार्ज करने पर JioTV, JioCinema और JioCloud ऐप्स का ऐक्सेस भी मिल जाता है।

अगर ग्राहक 106 रुपये कम खर्च करते हुए 249 रुपये से रीचार्ज करते हैं तो उन्हें 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। यह प्लान 1GB डेली डाटा ऑफर करता है, यानी कि पूरे वैलिडिटी पीरियड में कुल 28GB डाटा मिल जाता है। इस तरह पिछले प्लान से दो दिन कम वैलिडिटी मिलती है और 3GB ज्यादा डाटा दिया जा रहा है। सभी नेटवर्क्स पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 SMS जैसे बेनिफिट्स के अलावा इस प्लान में भी जियो ऐप्स का ऐक्सेस दिया जा रहा है।

साफ है कि अगर आपको डेली डाटा वाले प्लान से रीचार्ज करने पर बड़ी बचत का मौका मिलेगा। अगर आपका डेली डाटा खत्म हो जाए तो ऐसी स्थिति में आप डाटा बूस्टर से रीचार्ज कर सकते हैं और इसके बाद भी आपकी बचत होगी।
'